दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मंदिर उद्घाटन के लिए पीएम मोदी को नहीं जाना चाहिए UAE : विशेषज्ञ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी 20 अप्रैल को अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन कर सकते हैं. हालांकि, विदेश नीति के जानकारों ने ऐसा करने से बचने की सलाह दी है. जानें क्या है पूरा मामला...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By

Published : Apr 2, 2019, 11:37 PM IST

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अप्रैल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन कर सकते है. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के एसोसिएट और विदेश नीति विशेषज्ञ कबीर तनेजा ने ईटीवी भारत से इस विषय पर बातचीत की. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के लिए इस यात्रा को टाल देना ही सही होगा.

उनका कहना है कि भारत और यूएई के संबंध पहले से ही अच्छे है, इसलिए इस यात्रा से दोनों देशों के संबंधों के महत्व पर तो कोई खासा असर नहीं पड़ेगा.

कबीर तनेजा ने खास बातचीत.

उन्होंने कहा कि अगर इस उद्घाटन के अलावा भी कोई और महत्वपूर्ण कार्य हुआ तो ही पीएम मोदी को यूएई जाना चाहिए नहीं तो उनकी यह यात्रा चुनावी स्टंट प्रतीत हो सकती है.

गौरतलब है कि ईटीवी भारत को सूत्रों से पता चला है कि विश्वव्यापी हिंदू धार्मिक और नागरिक संगठन, बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था द्वारा मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. इस मंदिर के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी के शामिल होने की बात कही जा रही है.

फरवरी 2018 में अबू धाबी की अपनी अंतिम यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने स्वामीनारायण मंदिर की आधारशिला रखी थी. 55,000 वर्ग मीटर का मंदिर अबू धाबी के शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नहयन द्वारा दान की गई भूमि पर बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details