दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 28, 2020, 12:11 AM IST

ETV Bharat / bharat

कोरोना संकट : पांच करोड़ लोगों को भोजन कराएगी भाजपा, नड्डा ने टास्क फोर्स बनाया

कोरोना वायरस की महामारी से त्रस्त लोगों के लिए अलग-अलग स्तरों पर मदद की कवायद की जा रही है. इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रतिदिन पांच करोड़ लोगों को भोजन कराने का लक्ष्य रखा है.

जेपी नड्डा
जेपी नड्डा

नई दिल्ली : भाजपा ने प्रतिदिन 5 करोड़ लोगों को भोजन कराने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए भाजपा के एक करोड़ कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों के साथ लगातार दो दिन तक बैठक कर अलग-अलग राज्यों के भाजपा अधिकारियों से बात की.

नड्डा ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सचिवों प्रदेश के सभी अध्यक्षों से अपील की कि वह अपने-अपने क्षेत्र में भोजन पहुंचाने वाली टीम के लिए टास्क फोर्स तैयार करें. यह टास्क फोर्स शहरी और ग्रामीण इलाकों में जरूरतमंद लोगों को प्रतिदिन भोजन करवाएगा.

शुक्रवार को लोगों को भोजन कराने के इस मुहिम की शुरूआत खुद जेपी नड्डा ने दिल्ली स्थित अपने निवास से की.

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'संक्रमण के वैश्विक संकट के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सही अर्थो में वैश्चिक नेता' की भूमिका निभाते हुए इस भीषण आपदा से निपटने में विश्व को नई राह दिखाई है. दक्षेस देशों की बैठक के बाद उनके आह्वान पर जी-20 देशों की वर्चुअल मीटिंग इस दिशा में एक सराहनीय कदम है. मैं प्रधानमंत्री की निर्णायक भूमिका की भूरि-भूरि प्रशंसा करता हूं.'

उन्होंने कहा कि रेपो रेट, रिवर्स रेपो रेट और नकद आरिक्षत अनुपात को घटाये जाना अच्छा कदम है एवं ईएमआई में तीन महीने की मोहलत देने जैसे उपायों से मध्यम वर्ग को राहत मिलेगी .

नड्डा ने कहा, 'वैश्विक माहामारी के इस संकट के दौरान भारतीय जनता पार्टी इस बात के लिए कृतसंकल्पित है कि देश में एक भी व्यक्ति भूखा न सोए.'

भाजपा के संगठन मंत्री बीएल संतोष ने ट्वीट कर सभी निजी संस्थाओं और एनजीओ से अपील की है कि वह अपना ब्योरा भाजपा को भेजें. इसका मकसद है कि भाजपा इस कार्य में निजी संस्थाओं से भी मदद ले सके.

बीएल संतोष का ट्वीट.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक अगर इस मुहिम में कोताही बरती गई तो पार्टी इस पर कारण बताओ नोटिस भी जारी कर सकती है. एक करोड़ कार्यकर्ताओं के टास्क फोर्स का लक्ष्य यही है कि देश में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details