दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नजरबंद फारूक व उमर अब्दुल्ला को राहत, कल मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ ही नजरबंद चल रहे राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों- फारूक अब्दुल्ला और उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला के लिए राहत की खबर है। दरअसल राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल को दोनों नेताओं से मुलाकात की अनुमति प्रदान कर दी है। एनसी जम्मू संभाग का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को लगभग दो माह से हिरासत में रखे गये फारूक और उमर से मिलने जाएगा. प्रतिनिधिमंडल ने इस बाबत राज्यपाल मलिक से इजाज़त मांगी थी. जानें विस्तार से...

By

Published : Oct 5, 2019, 7:57 PM IST

रचनात्मक चित्र

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू संभाग के प्रतिनिधिमंडल को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से रविवार को मुलाकात करने की इजाजत दे दी है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को लगभग दो माह पहले हिरासत में ले लिया गया था, जब केंद्र सरकार ने राज्य से धारा 370 हटाने का फैसला किया था.

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया, 'पार्टी के संभाग प्रमुख देवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल रविवार की सुबह जम्मू से रवाना होगा, जिसमें पार्टी के पूर्व विधायक भी शामिल होंगे.'

दरअसल राणा ने इस बाबत राज्यपाल सत्यपाल मलिक से इजाज़त मांगी थी.

मंटू ने बताया कि दो दिन पहले पार्टी के जम्मू संभाग के जिला अध्यक्षों और अन्य वरिष्ठ नेताओं की आकस्मिक बैठक में फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिलने का फैसला लिया गया था.

हालांकि जम्मू में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं की गतिविधियों पर से पाबंदियां हटा ली गई हैं.

इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में DC ऑफिस के बाहर आतंकी हमला, 14 घायल

गौरतलब है कि डॉ फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और कश्मीर घाटी में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं को 4 अगस्त, 2019 से हिरासत में रखा गया है, जबकि जम्मू प्रांत में पार्टी के प्रमुख नेताओं के आंदोलन पर प्रतिबंध लगाया गया था.

हालांकि बुधवार की शाम को जम्मू स्थित नेताओं पर प्रतिबंध हटा लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि फारूक (81) श्रीनगर के अपने घर में नजरबंद हैं, जबकि उनके बेटे उमर को राज्य अतिथि गृह में हिरासत में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details