दिल्ली

delhi

बिहार चुनाव : चिराग बोले- नई सरकार नीतीश मुक्त सरकार होगी

By

Published : Oct 25, 2020, 7:31 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा ने अपना एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखाई दे रहे हैं. विज्ञापन में लिखा है, भाजपा है तो भरोसा है. इस विज्ञापन में एनडीए के सीएम फेस नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं है. ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

चिराग पासवान
चिराग पासवान

पटना :बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए पहले चरण के मतदान के लिए बस दो दिन बाकी हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के बीच जंग तीखी होती जा रही है. इस चुनाव में नीतीश कुमार की राह में तेजस्वी यादव के साथ चिराग पासवान भी रोड़े अटका रहे हैं. एक बार फिर चिराग पासवान ने लोगों से अपील की है कि जहां एलजेपी चुनाव नहीं लड़ रही है, वहां वे भाजपा को वोट करें.

चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर हैं और जेडीयू अध्यक्ष के सामने मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं. इसके अलावा भाजपा जो कदम उठा रही है, उससे भी नीतीश असहज महसूस कर रहे हैं.

पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा ने विज्ञापन दिया है, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आ रहे हैं, खास बात यह है कि इस विज्ञापन से एनडीए के सीएम उम्मीदवार नीतीश कुमार गायब हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या लोगों की नाराजगी को देखते हुए भाजपा नीतीश कुमार की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं कर रही है.

इस विज्ञापन को लेकर चिराग पासवान भी नहीं चूके और उन्होंने ट्वीट कर नीतीश पर निशाना साधा.

चिराग का ट्वीट
चिराग ने अपने ट्वीट में लिखा 'आदरणीय नीतीश कुमार को प्रमाण पत्र की आवश्यकता खत्म होती नहीं दिख रही है. भाजपा के साथियों का नीतीश कुमार को पूरे पन्ने का विज्ञापन और प्रमाण पत्र देने के लिए शुक्रगुजार होना चाहिए और जिस तरीके से भाजपा गठबंधन के लिए ईमानदार है, वैसे ही नीतीश जी को भी होना चाहिए.'

विज्ञापन से गायब नीतीश
भाजपा के विज्ञापन से नीतीश कुमार गायब हैं. ऐसे में सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या भाजपा सत्ता विरोधी लहर से परेशान है और क्या यही वजह है कि वह नीतीश कुमार की तस्वीर की जगह पीएम मोदी की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रही है.

बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट
इसके अलावा चिराग पासवान ने एक अन्य ट्वीट में लोगों से भाजपा के लिए वोट करने की अपील की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'आप सभी से अनुरोध है कि जहां भी एलजेपी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, उन सभी स्थानों पर बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट को लागू करने के लिए एलजेपी के प्रत्याशियों को वोट दें. अन्य स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के साथियों को वोट दें. आने वाली सरकार नीतीश मुक्त सरकार बनेगी.'

यह भी पढ़ें- मिथिला के बिना नहीं हो सकता बिहार का विकास- नीतीश कुमार

बिहार में बीजेपी-एलजेपी की बनेगी सरकार
चिराग पासवान बार-बार यह कह रहे हैं कि चुनाव बाद बिहार में एलजेपी और भाजपा की सरकार बनेगी. उन्‍होंने यह भी कहा है कि अगर एलजेपी की सरकार बनेगी, तो वह सीतामढ़ी में माता सीता का भव्‍य मंदिर बनवाएंगे.

बहरहाल, चिराग के लगातार वार ने नीतीश कुमार को परेशान जरूर कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details