दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार : जेडीयू का नया नारा! 'टीका-टोपी साथ चलेगा'

जनता दल (यूनाइटेड) एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी इस कोशिश में लगे हैं कि नीतीश कुमार के प्रति मुसलमानों के विश्वास की रोशनी जो धीमी पड़ गई है, उसकी लौ को फिर से तेज किया जाए, ताकि दोबारा मुसलमान एकजुट होकर नीतीश कुमार के पक्ष में खड़े हो जाएं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 2, 2020, 10:10 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 5:20 AM IST

etvbharat
जेडीयू की रैली.

पटना : तो क्या जनता दल (यूनाइटेड) नए नारे के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगी? ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि एक नया नारा दिया गया है. जेडीयू कार्यकर्ताओं ने नया नारा लगाया - 'अब टीका और टोपी साथ चलेगा'.

दरअसल, जेडीयू की ओर से गांधी मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा गया. इसी दौरान सम्मेलन में शिरकत करने जा रहे जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी के समर्थकों ने नया नारा दे डाला. बलियावी के साथ-साथ चल रहे जेडीयू कार्यकर्ता ये नारा लगा रहे थे- 'अब टीका और टोपी साथ चलेगा'.

कार्यकर्ताओं ने नीतीश को दिया धन्यवाद
इस सम्मेलन में भी सीएए और एनआरसी का मुद्दा छाया रहा. गांधी मैदान में शामिल होने के लिए निकले जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल के साथ चल रहे कार्यकर्ताओं ने गले में पट्टी लगा रखी थी. जिस पर बिहार विधानसभा में एनआरसी लागू नहीं करने के लिए नीतीश को धन्यवाद लिखा था.

मुसलमानों का विश्वास जीतने की कोशिश
दरअसल, नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने से लेकर अब तक कई बार मुसलमानों में कई मुद्दों पर नीतीश कुमार से नाराजगी जाहिर हुई है, लेकिन अब विधानसभा चुनाव सामने है. ऐसे में बलियावी इस बात की कोशिश में लगे हैं कि नीतीश के प्रति मुसलमानों के विश्वास की रोशनी जो धीमी पड़ गई है, उसकी लौ को फिर से तेज किया जाए, ताकि दोबारा मुसलमान एकजुट होकर नीतीश कुमार के पक्ष में खड़े हो जाएं. यही वजह कि 'टीका-टोपी साथ चलेगा' के नए नारे की जरूरत पड़ गई.

ये भी पढ़ें-देखें, जेडीयू विधायक ने रैली के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से कैसे दबवाए पैर

Last Updated : Mar 3, 2020, 5:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details