दिल्ली

delhi

जामिया गोली कांड के लिए बीजेपी जिम्मेदार : कांग्रेस

By

Published : Jan 30, 2020, 8:38 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 2:02 PM IST

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुए गोली कांड के लिए कांग्रेस ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने प्रेस वार्ता के दौरान यह बात कही. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता की जान ले लेने वाली घृणा आज देश पर राज कर रही है.

congress slams bjp
मनीष तिवारी

नई दिल्ली :जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक युवक खुलेआम तमंचा लेकर घुसा और फिर फायरिंग कर दी . इस गोली कांड पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कि यह भाजपा द्वारा पैदा की गई नफरत का नतीजा है.

मनीष तिवारी ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जिस घृणा ने महात्मा गांधी की जान लेली आज वह देश पर राज कर रही है. देश के हालातों को देखकर राष्ट्रपिता की आत्मा भी रो रही होगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता मनीष तिवारी.

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि गोली कांड की घटना को योजना के तहत अंजाम दिया गया था. उन्होंने कहा कि यह लोगों का ध्रुविकरण करने का प्रयास है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के नेताओं की ओर से जिस तरह के बयान आ रहे हैं, उससे लगता है कि उन्होंने सभ्यता और शालीनता का ढोंग रचाना भी छोड़ दिया है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को तीन दिनों के लिए दिल्ली विधानसभा में चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित करने के चुनाव आयोग के फैसले पर बोलते हुए, तिवारी ने कहा कि सरकार के केंद्रीय मंत्रियों की तरफ से इस तरह का बयान आना संयोग नहीं है. उन्होंने दिल्ली चुनावों को सांप्रदायिक बनाने के लिए यह सब किया है.

पढ़ें-जामिया में गोलीबारी : छात्रों के व्यापक प्रदर्शन के बाद तनाव

उन्होंने आगे कहा, दिल्ली के लोगों को खुद से सवाल करने की जरूरत है कि क्या वह ऐसे अभियान से गुमराह हो जाएंगे जो लोगों की हिंसक प्रवृत्ति को जगाने की कोशिश करता है. या फिर वह भविष्य उन्मुख एक पार्टी चाहते हैं.

Last Updated : Feb 28, 2020, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details