दिल्ली

delhi

जादवपुर यूनिवर्सिटी जाने का फैसला संवैधानिक दायरे में : राज्यपाल

By

Published : Sep 20, 2019, 4:27 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 8:27 AM IST

पश्चिम बंगाल के जादवपुर यूनिवर्सिटी से बड़ी खबर सामने आई है जहां केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर एसएफआई के कुछ छात्रों ने हमला किया है. सुप्रियो एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. छात्रों ने बाबुल सुप्रीयो को घेर दिया और 'गो बैक' के नारे लगाए. पढे़ं विस्तार से...

जगदीप धनगड़

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने जादवपुर यूनिवर्सिटी में जाने के अपने फैसले को सही ठहराया है. धनखड़ ने कहा कि उन्होंने जो भी किया वह संविधान और शपथ के दायरे में किया.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो जादवपुर यूनिवर्सिटी मेंABVP(अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. उन्हें देखते ही SFI ( स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया) के छात्रों ने उनका घेराव कर दिया. साथ ही उनके साथ धक्का मुक्की भी कर डाली.

मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चिंता भी जाहिर की है.

इस मामले को लेकर राज्यपाल ने प्रेस रिलीज भी जारी की है. इसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री बीजेपी और चीफ सेक्रेट्री से बात करने के बाद ही जादवपुर यूनिवर्सिटी में प्रवेश किया.

इससे इतर तृणमूल कांग्रेस की ओर से कल जारी प्रेस रिलीज में कहा गया था कि गवर्नर ने पुलिस और प्रशासन को बिना बताए यह काम किया है. यह बात गलत है.

उन्होंने कहा कि युनिवर्सिटी और प्रशासन अपने कर्तव्यों का निर्वहन सही ढंग से नहीं कर पाए है.

बता दें कि जादवपुर यूनिवर्सिटी में बाबुल सुप्रियो ABVP(अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) द्वारा आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए गए थे.

ये भी पढ़ेंः जादवपुर यूनिवर्सिटी में बाबुल सुप्रियो के साथ बदसलूकी, शुक्रवार को BJP का विरोध मार्च

बता दें कि जैसे ही बाबुल यूनिवर्सिटी कैंपस में पहुंचे तो कुछ वामपंथी छात्रों ने उन्हें घेर लिया और नारेबाजी करते हुए वहां से चले जाने को कहा.

छात्रों ने 'बाबुल सुप्रियो वापस जाओ, वापस जाओ' के नारे लगाने शुरू कर दिए थे.

Last Updated : Oct 1, 2019, 8:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details