दिल्ली

delhi

प. बंगाल : राज्यपाल का सरकार से ग्रामीण क्षेत्रों की ओर ध्यान देने का आग्रह

By

Published : May 27, 2020, 5:20 PM IST

पश्चिम बंगाल के क्षेत्रों में तबाही मचाने वाले तूफान अम्फान की वजह से जीवन और संपत्ति बहुत अधिक प्रभावित हुए हैं. इसके मद्देनजर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों की अनदेखी नहीं की जा सकती है. पढ़ें पूरी खबर...

jagdeep dhankhar urges mamata to focus on flood affected rural areas in west bengal
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया, जहां तूफान अम्फान के बाद स्थिति भयावह बन गई है.

बता दें, पश्चिम बंगाल के क्षेत्रों में तबाही मचाने वाले तूफान अम्फान की वजह से जीवन और संपत्ति बहुत अधिक प्रभावित हुए हैं.

राज्यपाल धनखड़ ने कहा, 'हमें आरोप-प्रत्यारोप के इस खेल को खत्म करना चाहिए और ग्रामीण क्षेत्रों की ओर ध्यान देना चाहिए, जहां स्थिति भयावह बनी हुई है.'

उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों की अनदेखी नहीं की जा सकती है.

वहीं चक्रवात अम्फान से बुरी तरह प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल के लिए केंद्र सरकार ने एक हजार करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों इसकी घोषणा की थी.

चक्रवात से हुई क्षति का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार की एक टीम जल्द ही बंगाल का दौरा करेगी. कैबिनेट सचिव राजीव गॉबा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) की सोमवार को हुई बैठक में पश्चिम बंगाल में बचाव और राहत कार्यों पर चर्चा की गई.

दूसरी ओर पश्चिम बंगाल कोरोना महामारी की भी मार झेल रहा है. यहां संक्रमण के 193 नए केस दर्ज किए गए और पांच मरीजों की मौत हुई.

राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,009 तक जा पहुंची है. इनमें 1486 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और कुल मृतकों की संख्या 283 बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details