दिल्ली

delhi

बेंगलुरु में बूमिंग साउंड की घटना से पहले यूपी में भी हो चुका है ऐसा ही धमाका

By

Published : May 20, 2020, 3:24 PM IST

Updated : May 20, 2020, 10:51 PM IST

बेंगलुरु के एक इलाके में बुधवार दोपहर को एक बूमिंग साउंड सुनाई दिया. इस आवाज को ह्वाइटफील्ड, एमजीरोड, कल्याण नगर से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सिटी में भी सुना गया. हालांकि सिस्मोमीटर में किसी प्रकार की हलचल दर्ज नहीं की गई. हालांकि बेंगलुरु की यह घटना कोई पहली नहीं है. इसी वर्ष 19 मार्च को उत्तर प्रदेश में अंबेडकर नगर जिले के जलालपुर तहसील क्षेत्र में दोपहर आसमान में एक जोरदार धमाका हुआ था. उस रहस्यमयी धमाके से इलाके में हड़कंप मच गया था, जिससे घरों की खिड़कियां हिल गई थीं.

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

बेंगलुरु : बेंगलुरु के एक इलाके में बुधवार दोपहर को एक बूमिंग साउंड सुनाई दिया. आवाज कहां से आई, किसी को पता नहीं है. दिलचस्प तो यह रहा कि इससे किसी तरह के नुकसान की भी कोई खबर नहीं है. स्थानीय प्रशासन ने भूकंप की खबर को भी खारिज कर दिया.

सिस्मोमीटर में किसी प्रकार की हलचल दर्ज नहीं की गई. हालांकि, सोशल मीडिया पर इसे लेकर चर्चा छाई रही. इस आवाज को व्हाइटफील्ड, एमजीरोड, कल्याण नगर से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सिटी में भी सुना गया.

केएसएनडीएमसी के कमिश्नर भास्कर राव ने कहा कि किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. ये सही है कि कुछ आवज सुनाई दी है. हमने एयरफोर्स कंट्रोल रूम से संपर्क किया है. वे यह पता लगा रहे हैं कि यह सुपरसोनिक साउंड का असर था या फिर किसी फ्लाइट की आवाज.

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में भी हुआ था ऐसा धमाका
हालांकि बेंगलुरु की यह घटना कोई पहली नहीं है. 19 मार्च, 2020 को भी उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले के जलालपुर तहसील क्षेत्र में दोपहर आसमान में एक जोरदार धमाका हुआ था. उस रहस्यमयी धमाके से इलाके में हड़कंप मच गया था, जिससे घरों की खिड़कियां हिल गई थीं.

धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि लोग घरों से निकल गए थे. लोगों का कहना था कि दोपहर में एक तेज धमाका हुआ, उसके बाद जहाज जैसी कोई वस्तु जाती हुई दिखाई दी, लेकिन धमाका कहां हुआ, किसी को पता नहीं. केवल आवाज सुनाई दी. इस घटना से लोग सशंकित हो उठे थे.

पढ़ें :अम्बेडकर नगर: आसमान में रहस्यमयी धमाके से लोगों में दहशत

अंबेडकर नगर की घटना को कोई खगोलीय बता रहा था तो कोई कुछ और, लेकिन वास्तविकता क्या थी, यह प्रशासन भी पता नहीं लगा सका. हालांकि प्रशासन ने भी इसे विस्फोट की घटना ही मानी थी.

तहसील के तत्कालीन एसडीएम एमपी सिंह ने घटना की बाबत कहा था कि धमाके की आवाज सुनाई तो दी, लेकिन कहीं पर कोई नुकसान नहीं हुआ. धमाका कैसे और कहां हुआ, कुछ पता नहीं चला.

Last Updated : May 20, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details