दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : आज से जम्मू क्षेत्र में 2जी इंटरनेट सेवाओं की आंशिक बहाली

By

Published : Jan 14, 2020, 11:53 PM IST

Updated : Jan 15, 2020, 12:09 AM IST

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सूत्रों ने कहा है कि जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में इंटरनेट सेवाओं को शुरू करने पर विचार कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा 15 जनवरी से आंशिक रूप से शुरू की जाएगी. जानें पूरा विवरण...

etvbharatडिजाइन फोटो
जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवा

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में करीब छह माह से बंद इंटरनेट सेवाओं को बुधवार से आंशिक रूप से बहाल किया जाएगा.सूत्रों के अनुसार, सरकार कश्मीर घाटी में ब्रॉडबैंड इंटरनेट को बहाल करने और जम्मू क्षेत्र में कम गति के इंटरनेट सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है.

सूत्रों के अनुसार इस संबंध में औपचारिक घोषणा सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल द्वारा किए जाने की संभावना है.

चीजों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और जल्द ही एक घोषणा की जाएगी.

सूत्र ने कहा, 'इस बात की पूरी संभावना है कि अधिकारी जम्मू क्षेत्र में 2 जी इंटरनेट सेवाओं की बहाली और कश्मीर क्षेत्र में ब्रॉडबैंड की आंशिक बहाली की घोषणा कर सकते हैं'

बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं को उस समय निलंबित कर दिया गया था, जब केंद्र ने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने की घोषणा की थी.

पढ़ें- अहमदाबाद में अमित शाह ने पतंग महोत्सव में की शिरकत

हालांकि, जम्मू में, ब्रॉडबैंड सेवाओं को पिछले साल अक्टूबर में बहाल किया गया था, जबकि लद्दाख में, मोबाइल और ब्रॉडबैंड दोनों सेवाओं को बहाल किया गया था.

Last Updated : Jan 15, 2020, 12:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details