दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अयोध्या में हमले की साजिश रच रहा है जैश, नेपाल सीमा से यूपी में दाखिल हुए सात आतंकी

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Dec 25, 2019, 9:05 PM IST

Updated : Dec 25, 2019, 10:02 PM IST

etvbharat
डिजाइन फोटो

नई दिल्ली : भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अयोध्या में हमले की साजिश रच रहा है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी मसूद अजहर ने राम मंदिर बनने की घोषणा के बाद अपने आतंकियों को बड़े हमलों को अंजाम देने की बात कही है.

बता दें, कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में आसमानी भव्य राम मंदिर के निर्माण की घोषणा की थी, जिसके लिए उन्होंने चार महीने की समय सीमा तय की है.

एजेंसी के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के माध्यम से अजहर ने भारतीय जमीन पर बड़े हमले करने को कहा है.

सुरक्षा एजेंसियां इस बात से भी चिंतित हैं कि पिछले महीने पाकिस्तान के सात आतंकवादी भारत-नेपाल सीमा से भारत में घुस चुके हैं और वे इस समय उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और अयोध्या शहरों में छिपे हुए हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं में शामिल अयोध्या में इस वक्त अमन और चैन का भाईचारा बना हुआ है. आतंकी संगठन हमेशा से ही इस जगह पर हमले की फिराक में रहते हैं. आतंकी हमले का इनपुट मिलने की 2019 में यह तीसरी सूचना है, जिसके बाद सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है.

सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी हमले की जताई आशंका.

सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकवादियों के बीच की बातचीत को इंटरसेप्ट करने का दावा किया है, जिसमें मुख्य तौर पर राम जन्मभूमि स्थल, हनुमानगढ़ी और अयोध्या रेलवे स्टेशन चिन्हित हैं.

सीओ अयोध्या अमर सिंह का कहना है कि अयोध्या अपने आप में एक संवेदनशील स्थान माना गया है. यहां की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां पर सतर्कता बरती जाती है. यहां पर पुलिस द्वारा चेकिंग की जाती है, ताकि कोई बाहरी प्रवेश न कर सके.

Last Updated : Dec 25, 2019, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details