दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मंदी के विरोध में सड़क पर उतरे युवा कांग्रेसी, वित्तमंत्री के घर का घेराव

देश की अर्थव्यवस्था की हालत पिछले छह सालों में सबसे खराब है. जीडीपी दर अप्रैल-जून क्वाटर में गिरकर पांच प्रतिशत हो गई है, जिसका असर हर जगह देखने को मिल रहा है. इसी को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आवास का घेराव भी किया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 20, 2019, 7:35 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 9:01 AM IST

वित्तमंत्री के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: देश में चल रही आर्थिक मंदी और लगातार बढ़ रही बेरोजगारी की दरों के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में उन्होंने 'रोजगार नहीं तो सरकार नहीं' के नारों के साथ केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के घर का घेराव किया.

विरोध प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाए की देश की अर्थव्यवस्था बेहद खराब हालात में है और बेरोजगारी की दर पिछले 45 वर्षों की अपनी चरम सीमा पर है, जिसका समाधान निकलने में सरकार असक्षम है.

मंदी के विरोध में वित्तमंत्री के घर का घेराव

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अमरीष रंजन पांडे ने कहा, 'यह सरकार देश की आर्थिक स्थिति के उत्थान के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रही है. हमारी बस यही मांग है कि सरकार मौजूदा हालातों को सुधारने के लिए कुछ कदम उठाए जाएं. जो उद्योग बंद हो रहे हैं उनके हालात को सुधारा जाएं. इसी के साथ देश में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है उसके लिए भी उचित कदम उठाया जाएं.'

आपको बता दें कि इस प्रदर्शन को रोकने के लिए वित्त मंत्री के आवास के बाहर पुलिस बल मुस्तैद था, जिसके कारण प्रदर्शनकारियों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई.

हालांकि अपने प्रदर्शन में लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा देश की जीडीपी का दर 8 प्रतिशत के घट कर 5 प्रतिशत हो गई है. भारी संख्या में युवा बेरोजगार हो रहे हैं. लेकिन वित्त मंत्री इस मामले को गंभीरता से लेने की जगह मजाकिया बयान देने में लगे हैं.

पढ़ें-जादवपुर यूनिवर्सिटी जाने का फैसला संवैधानिक दायरे में : राज्यपाल

गौरतलब है, कांग्रेस पार्टी 15 से 25 अक्टूबर तक देश भर में बड़े पैमाने पर आर्थिक मंदी को लेकर प्रदर्शन करने वाली है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी बहुत जल्द राज्य स्तर पर बैठकों का आयोजन भी करेगी.

Last Updated : Oct 1, 2019, 9:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details