दिल्ली

delhi

गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व: PAK पहुंचे 1000 से ज्यादा भारतीय सिख

By

Published : Nov 1, 2019, 3:25 PM IST

Updated : Nov 1, 2019, 5:20 PM IST

इवेक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ETPB) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि गुरु नानक की 550वीं जयंती समारोह में शामिल होने के लिए 1,100 सिखों का पहला जत्था गुरुवार को लाहौर पहुंचा. सिखों का यह जत्था वाघा बॉर्डर के रास्ते लाहौर पहुंचा. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

करतारपुर गलियारा

लाहौर: गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के लिए गुरुवार को भारत से 1,100 सिख श्रद्धालुओं का पहला जत्था पाकिस्तान पहुंचा. इसकी जानकारी इवेक्यू ट्रस्ट प्रापर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने दी.

ईटीपीबी के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि यह सिख नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे के ऐतिहासिक उद्घाटन में भी हिस्सा बनेंगे.

उन्होंने कहा, 'ननकाना साहिब में बाबा गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व समारोह में शामिल होने के लिए 1,100 सिखों का पहला जत्था वाघा सीमा से यहां पहुंचा.'

हाशमी ने बताया कि सिख अपने साथ 'स्वर्ण पालकी' लेकर आये है.

वाघा सीमा पर पंजाब के गवर्नर चौधरी सरवार, ईटीपीबी के अध्यक्ष आमेर अहमद और पाकिस्तान गुरुद्वारा सिख प्रबंधक समिति के अध्यक्ष सतवंत सिंह ने यहां 'नगर कीर्तन' (जुलूस) की अगवानी की.

ईटीपीबी ने कहा कि ‘स्वर्ण पालकी’ के लिए संघीय राजस्व बोर्ड (एफबीआर) से कर में विशेष छूट मांगी गई है.

ये भी पढ़ें : करतारपुर कॉरिडोर समझौते पर भारत-पाक ने किये हस्ताक्षर, ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

ईटीपीबी ने कहा कि खानपान, चिकित्सा शिविर और परिवहन सहित तीर्थयात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 12 नवंबर को गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे.

Last Updated : Nov 1, 2019, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details