दिल्ली

delhi

फानी का कहर: राहत दल तैनात, तूफान में फंसने पर ऐसे करें बचाव

By

Published : May 3, 2019, 12:37 PM IST

Updated : May 3, 2019, 1:19 PM IST

चक्रवाती तुफान फानी ओडिशा के पुरी तट से टकरा गया. चक्रवात के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा और राहत कार्यों के लिए पूरी तैयारी कर ली है. राहत और बचाव के लिए NDRF की टीमों सहित 4 हेलिकॉप्टर और13 नेवी एयर क्राफ्ट भी तैनात किए गए हैं.

राहत कार्यों में लगी एनडीआरएफ की टीम

भुवनेश्वर: चक्रवाती तूफान फानी ओडिशा के पुरी तट से टकरा गया है. फानी के पहुंचने के बाद पुरी में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. चक्रवात के मद्देनजर प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया है. इसके अलावा आपदा प्रबंधन विभाग ने राहत दलों को राज्य में तैनात किया है.

फानी से कैसे करें बचाव

राहत और बचाव के लिए ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, अंडमान, झारखंड और केरल में NDRF की कई टीमों की तैनाती की गई है. फानी को देखते हुए 34 राहत दलों और 3 तटरक्षक पोतों को राहत कार्य के लिए तैनात किया गया है.

राहत कार्यों के लिए मौजूद NDRF की टीम

इसके अलावा राहत के लिए 4 हेलिकॉप्टर और 13 नेवी एयर क्राफ्ट को भी राहत और बचाव काम के लिए रखा गया है.

पढ़ें- चक्रवात फानी: 223 ट्रेनें रद्द, अगले 24 घंटे तक भुवनेश्वर से नहीं उड़ेगी कोई भी फ्लाइट

जानकारी के मुताबिक भारतीय नौसेना ने अपने पोत सह्याद्री, रणवीर और कदमत को राहत सामग्री तथा चिकित्सा दलों के साथ तैनात किया है.

बता दें, फानी तूफान ओडिशा के पुरी तट पर पहुंच गया है. फानी के पहुंचने के बाद तेज हवाएं और बारिश हो रही है. कई इलाकों में पेड़ गिर गए हैं. एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है.

Last Updated : May 3, 2019, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details