दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Oct 24, 2020, 8:59 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. फारूक अब्दुल्ला बोले- यह जमात राष्ट्र विरोधी नहीं, भाजपा विरोधी

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एक बार फिर अपनी पार्टी को एकत्रित कर रही हैं, ताकि अपनी राजनीतिक लड़ाई जारी रख सकें. इसके लिए उन्होंने अपने आवास पर गुपकार बैठक आयोजित की. इसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी शामिल हुए हैं.

2. ट्रक में ठूंस कर ले जा रहे थे भेड़-बकरियां, मेनका गांधी पहुंचीं थाने

सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका गांधी ने देर रात दनकौर थाने में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने खुद थाने जाकर यह काम किया है. वह सुल्तानपुर से दिल्ली आ रही थीं.

3. बाढ़ से नुकसान का आकलन करने आंध्र प्रदेश जाएगी केंद्र की टीम

बीते सप्ताह तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए थे. आंध्र प्रदेश में बढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने एक केंद्रीय टीम भेजी जाएगी. बता दें कि मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर वित्तीय सहायता की भी मांग की थी.

4. तमिलनाडु : शादी में मिला यह कीमती तोहफा, देखें वीडियो

प्याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं जिससे यह कीमती वस्तुओं की श्रेणी में आ गई है, जिसको देखते हुए एक जोड़े को शादी में उपहार के तौर पर पांच किलो प्याज दी गई.

5. दिल्ली में फिलहाल विद्यालय नहीं खुल रहे हैं : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में विद्यालयों को फिलहाल खोले जाने की संभावना से इनकार किया. सरकार ने पहले घोषणा की थी कि विद्यालय कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे.

6. तमिलनाडु : बच्चे को जबरन शराब पिलाने वाले सात छात्र गिरफ्तार

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में कॉलेज के सात छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी छात्र एक बच्चे को शराब पिला रहे थे.

7. हरियाणा के किसानों के लिए खुशखबरी, बाजरे की सरकारी खरीद हुई तेज

हरियाणा में प्रतिदिन के हिसाब से किसानों को 3500 टोकन ही दिए जा रहे थे. अब सरकार ने किसानों की मांग पर टोकन देने की संख्या को तीन गुना बढ़ा दिया है.

8. केरल: अनंतपुरा झील मंदिर का शाकाहारी मगरमच्छ खाता है प्रसाद

अनंतपुरा झील मंदिर में एक बबिया मगरमच्छ रहता है, जो शाकाहारी है. ऐसा कहा जाता है कि वह मंदिर के गर्भगृह के आसपास ही रहता है. वहीं, मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु बबिया मगरमच्छ को सौभाग्यशाली मानते हैं.

9. राजस्थान : अवैध ट्रांसफार्मर उतारने गए बिजली कर्मियों पर ग्रामीणों ने किया हमला

झालावाड़ में शनिवार को बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इस हमले में कनिष्ठ अभियंता और लाइनमैन घायल हो गए. जानकारी में सामने आया कि बिजली विभाग की टीम मनोहर थाना क्षेत्र में अवैध ट्रांसफार्मर खोलने गई थी.

10. हाथ जोड़ न्याय की भीख मांगता वायुसेना का जवान, वीडियो वायरल

यूपी के अंबेडकरनगर जिले में सेना का एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में जवान हाथ जोड़कर अपने परिवार की सलामती की भीख मांग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details