दिल्ली

delhi

'फूट डालो राज करो' की नीति को पराजित करेगा देश : राहुल गांधी

By

Published : Sep 2, 2020, 10:42 AM IST

Updated : Sep 2, 2020, 2:22 PM IST

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि फूट डालो और राज करो एक घिनौनी नीति थी और हमेशा रहेगी. इसके अलावा लद्दाख में चीन के साथ चल रहे सीमा गतिरोध और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, मोदी मेड डिजास्टर..

rahul-on-indian-economy
जीडीपी में गिरावट को लेकर राहुल का पीएम पर निशाना

नई दिल्ली : चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ‘फूट डालो और राज करो’ एक घिनौनी नीति थी और हमेशा रहेगी. ऐसी सोच को देश ने पहले भी पराजित किया था और आज भी करेगा क्योंकि भाईचारा और सद्भावना हमारे लोकतंत्र की नीव हैं.

राहुल ने छह मुद्दों को लेकर ट्वीट किया और मोदी सरकार को घेरा. गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि देश मोदी मेड डिजास्टर्स के चलते कराह रहा है.

राहुल गांधी का ट्वीट

राहुल ने कहा, जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट-23.9 फीसदी, 45 सालों में सबसे अधिक बेरोजगारी, 12 करोड़ नौकरियां खत्म, केंद्र राज्यों को जीएसटी मुआवजा नहीं दे रहा. इसके अलावा कोविड-19 पर राहुल बोले, दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना केस और मौत के मामले भारत में हैं, सीमा पर विदेशी घुसपैठ हो रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीडीपी विकास दर में भारी गिरावट को लेकर मंगलवार को भी सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि अर्थव्यवस्था की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी और उसके बाद से एक के बाद एक गलत नीतियां अपनाई गईं.

यह भी पढ़ें :अर्थव्यवस्था की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी: राहुल

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'जीडीपी -23.9 प्रतिशत हो गई. देश की अर्थव्यवस्था की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी. तब से सरकार ने एक के बाद एक ग़लत नीतियों की लाइन लगा दी.'

सरकार ने डुबो दी देश की अर्थव्यवस्था'
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने आरोप लगाया है कि सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था डुबो दी है. अर्थव्यवस्था और जीडीपी के ताजा आंकड़े आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कोरोना संकट के दौर में सरकार की ओर से जारी राहत पैकेज की तुलना हाथी के दांत से की है. प्रियंका गांधी ने आज ट्विटर कर लिखा कि 'आज से 6 महीने पहले राहुल गांधी जी ने आर्थिक सुनामी आने की बात बोली थी. कोरोना संकट के दौरान हाथी के दांत दिखाने जैसा एक पैकेज घोषित हुआ, लेकिन आज हालत देखिए जीडीपी @ -23.9% जीडीपी. भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया.'

Last Updated : Sep 2, 2020, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details