दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत एक हिन्दू राष्ट्र है और ये नहीं बदल सकता: RSS प्रमुख मोहन भागवत

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने सुनील अंबेकर द्वारा लिखी किताब के लोकार्पण के कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है और इसे कोई नहीं बदल सकता. जानें RSS प्रमुख ने इस दौरान और क्या कुछ कहा...

By

Published : Oct 2, 2019, 12:07 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 8:18 PM IST

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बयान

नई दिल्लीः देश को लेकर RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) प्रमुख का बड़ा बयान सामने आया है. अपने बयान में भागवत ने कहा है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है और इसे कोई नहीं बदल सकता.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने आज दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान संघ के संस्थापक और प्रथम सरसंघचालक केशव बलीराम हेडगेवार की बात को दोहराते हुए ये कहा.

मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान, देखें वीडियो...

सुनील अंबेडकर की किताब
मोहन भागवत संघ प्रचारक सुनील अंबेकर के द्वारा लिखी गई किताब 'The RSS - Roadmaps for the 21st Century' के लोकार्पण के लिये बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में मौजूद थे.

मोहन भागवत ने इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में इकट्ठे लोगों को किया संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कि जब तक इस धरती पर हिन्दू जीवित है भारत एक हिन्दू राष्ट्र रहेगा.

पूरा समाज करे देश के लिए काम
संघ प्रमुख ने इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में एकत्रित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संघ चाहता है कि पूरा समाज संगठित हो कर देश के लिये काम करे.

पढ़ेंः आरएसएस प्रमुख पहली बार विदेशी मीडिया से करेंगे बातचीत

मोहन भागवत ने 'संघ आइडियोलॉजी' और 'संघ आइडोलॉग' जैसे शब्दों के प्रयोग को भी खारिज करते हुए कहा कि संघ की कोई आइडियोलॉजी नहीं है और न ही संघ किसी 'आईडोलॉग' जैसे शब्द में विश्वास रखता है.

संघ प्रचारक सुनील अंबेकर की लिखी किताब के विमोचन कार्यक्रम में देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकृष्णन भी बतौर विशिष्ट अतिथी पहुंचे थे.

कई बड़े भाजपा नेता थे मौजूद
इसके अलावा कार्यक्रम में शिरकत करने मोदी सरकार में मंत्री नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर, प्रह्लाद सिंह पटेल, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान समेत भाजपा के कई बड़े नेता और सांसद भी पहुंचे थे.

Last Updated : Oct 2, 2019, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details