दिल्ली

delhi

लद्दाख गतिरोध पर बोले विदेश मंत्री जयशंकर- ली जा रही है हमारी परीक्षा

By

Published : Dec 12, 2020, 9:09 PM IST

फिक्की की वार्षिक आम बैठक में शामिल हुए विदेश मंत्री ने चीन के साथ लद्दाख में गतिरोध पर कहा कि जो कुछ हुआ है. वह वास्तव में चीन के हित में नहीं है क्योंकि इससे जन भावना पर काफी असर पड़ा है.

विदेश मंत्री
विदेश मंत्री

नई दिल्ली : चीन के साथ लद्दाख में गतिरोध पर विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि इस वर्ष के घटनाक्रम बहुत परेशान करने वाले हैं, उन्होंने कुछ बहुत बुनियादी चिंताएं पैदा की हैं.

फिक्की की वार्षिक आम बैठक में शामिल हुए विदेश मंत्री ने कहा कि मेरा मानना है कि जो कुछ हुआ है वह वास्तव में चीन के हित में नहीं है क्योंकि इससे जन भावना पर काफी असर पड़ा है.

विदेश मंत्री जयशंकर ने चीन-भारत सीमा गतिरोध के संबंधों पर पड़े प्रभाव पर कहा कि मुझे लगता है कि असली खतरा सद्भावना नष्ट होने को लेकर है, जिसे बड़ी सावधानी से विकसित किया गया था.

जयशंकर ने लद्दाख गतिरोध पर कहा कि हमारी परीक्षा ली जा रही है, मुझे विश्वास है कि हम इस कठिन परिस्थिति से सफलतापूर्वक निपटेंगे और राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौती का सामना करेंगे.

पढ़ें - भारत का एग्रीकल्चर सेक्टर पहले से कहीं अधिक वाइब्रेंट हुआ: मोदी

यह पूछे जाने पर कि क्या चीन-भारत सीमा पर गतिरोध लंबा चलेगा या इसमें कोई सफलता मिलने की उम्मीद है. इस पर विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि मैं अनुमान नहीं जताऊंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details