दिल्ली

delhi

उत्तर प्रदेश : कोरोना जांच करने पहुंची डॉक्टरों की टीम के साथ अभद्रता

By

Published : Sep 11, 2020, 4:15 PM IST

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में कोरोना वायरस की जांच करने एक गांव पहुंची डॉक्टरों की टीम के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है. मामले में नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

corona testing
कोरोना की जांच

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के कौशांबीजिले में कोविड-19 की जांच करने गांव पहुंची डॉक्टरों की टीम से दबंगों ने अभद्रता की. डॉक्टरों ने किसी तरह मौके से भागकर अपनी जान बचाई.

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. इस पूरे मामले में एक नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

डॉक्टरों की टीम के साथ अभद्रता

घटना करारी थाना क्षेत्र के अगियौना गांव की है, जहां मंझनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. अरुण केसरवानी व डॉ. अलीमा खातून अपनी टीम के साथ कोरोना की जांच करने गए थे. यहां एंटीजन किट की जांच में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. डॉक्टरों की टीम संक्रमित मिले मरीजों के परिजनों की जांच करने दोबारा गांव पहुंची थी.

डॉ. अरुण ने बताया कि गांव पहुंचते ही एक दबंग ने करीब दस साथियों के साथ मिलकर अपशब्द कहना शुरू कर दिया. महिला चिकित्सकों तक से अभद्रता की. माहौल बिगड़ता देख डॉक्टरों की टीम जान बचाकर वहां से भाग निकली. डॉक्टर अरुण ने मामले की जानकारी सदर एसडीएम राजेश चंद्रा और करारी पुलिस को दी.

खबर मिलते ही थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. अफसरों की मौजूदगी में डॉक्टरों ने कोविड जांच करने का प्रयास किया, लेकिन इसके लिए सिर्फ सात लोग ही राजी हुए. बाकी का कहना था कि जांच फर्जी तरीके से की जा रही है.

पढ़ें :-कोविड-19 जांच के नए परामर्श का राज्य अनुपालन सुनिश्चित करें : सरकार

संक्रमितों के परिजनों और संपर्क वालों की भी जांच नहीं हो पाई है. घटना को लेकर जिलेभर के कोरोना वॉरियर्स में आक्रोश है. उनका कहना है कि लोग सहयोग नहीं करेंगे तो फिर संक्रमण से जंग जीतना मुश्किल हो जाएगा. उधर करारी पुलिस ने दबिश देकर आरोपियों को पकड़ने का भी प्रयास किया पर कामयाबी नहीं मिल सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details