दिल्ली

delhi

अमरनाथ यात्रा : एलजी प्रशासन में अंतर्कलह, बोर्ड की बैठक में होगा फैसला

By

Published : Jul 21, 2020, 2:25 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 3:02 PM IST

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड यात्रा शुरू करने को लेकर निर्णय ले चुका है, लेकिन एलजी प्रशासन में आपसी अंतर्कलह के चलते अब तक इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

important-meeting-about-amarnath-yatra
श्री अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर : श्री अमरनाथ यात्रा पर जम्मू-कश्मीर यूटी प्रशासन आज फैसला ले सकता है. बता दें कि आज एलजी प्रशासन की बैठक होनी है, जिसमें सीईओ अमरनाथ श्राइन बोर्ड बिपुल पाठक और कुछ बड़े पुलिस अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं. इस बैठक में साफ हो जाएगा कि अमरनाथ यात्रा पर फाइनल कॉल ली जाएगी.

हालांकि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड यात्रा शुरू करने को लेकर निर्णय ले चुका है, लेकिन एलजी प्रशासन में आपसी अंतर्कलह के चलते अब तक इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है. वहीं सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल का कहना है कि सिर्फ बोर्ड की बैठक में फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें :शंकराचार्य मंदिर में छड़ी मुबारक का पूजन, अमरनाथ यात्रा आज से

वहीं सूत्रों की मानें तो अमरनाथ यात्रा आज से शुरू होनी है और तीन अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन संपन्न होगी. यही नहीं बोर्ड ने यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की आयु सीमा भी निर्धारित कर दी है. साधुओं को छोड़कर यात्रा पर जाने वाले अन्य श्रद्धालुओं की उम्र 55 वर्ष से कम होनी चाहिए. यात्रा करने वाले सभी लोगों के पास कोविड-19 टेस्ट प्रमाणपत्र होना भी अनिवार्य कर दिया गया है.

Last Updated : Jul 21, 2020, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details