दिल्ली

delhi

ओडिशा: भयंकर तबाही मचा सकता है 'फानी', IMD ने जारी किया 'येलो अलर्ट'

By

Published : May 1, 2019, 10:36 AM IST

Updated : May 1, 2019, 11:06 AM IST

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी के खतरनाक होने के आसार बढ़ते जा रहे हैं. इसके चलते IMD ने राज्य में येलो अलर्ट भी जारी किया है. साथ ही दो मई से अगले आदेश तक सभी स्कूल भी बंद रहेंगे.

कॉन्सेप्ट इमेज.

नई दिल्ली: ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी का कहर बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में मौसम विभाग ने येलो वार्निंग भी जारी कर दिया है. इससे बचने के लिए राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिये गए हैं.

IMD ने जारी किया 'येलो अलर्ट'

आपको बता दें, सभी स्कूल दो मई से अगले आदेश तक बंद रहेंगे. यहां तक की सभी परीक्षाओं की डेट भी आगे बढ़ा दी गई है. चक्रवाती तूफान ने लोगों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है. बता दें, शुक्रवार दोपहर तक तूफान के गोपालपुर और चांदबाली के बीच ओडिशा तट को पार करने की संभावना बनी हुई है.

IMD ने जताई 'फानी' के बढ़ने की आशंका.

चक्रवाती तूफान को बढ़ता देख मौसम विभाग ने पर्यटकों को पुरी छोड़ने की सुझाव दिया है.

पर्यटकों को पुरी छोड़ने का सुझाव.

पढ़ें:मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटे में खतरनाक हो सकता है चक्रवाती तूफान फानी

इस संबंध में भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 'येलो वार्निंग' भी जारी कर दी है. साथ ही साथ IMD ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों को भी खाली करने को कहा है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुख्य चुनाव आयुक्त से अपील की है कि 19 मई को होने वाले चुनावों की डेट आगे बढ़ा दी जाए. IMD के अलर्ट डिपार्टमेंट का अनुमान है कि फानी का प्रभाव दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम-मध्य और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर है.

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग ने ओडिशा के लगभग 10 जिलों से आचार संहिता हटा दी है. जिससे की राहत और बचाव कार्य जल्द से जल्द किया जा सके.

EC ने हटाया आचार संहिता का प्रावधान.
Last Updated : May 1, 2019, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details