दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आईआईटी मद्रास की छात्रा ने की आत्महत्या

आईआईटी मद्रास की एक छात्रा ने छात्रावास के अपने कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. एकीकृत एमए विषय की छात्रा केरल निवासी फातिमा लतीफ पहली बार अपने परिवार से अलग हुई थी और पिछले सप्ताह अपनी आंतरिक परीक्षा में कम अंक हासिल किये थे. जानें विस्तार से...

By

Published : Nov 10, 2019, 3:46 PM IST

प्रतीकात्मक चित्र

चेन्नई : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस के अनुसार छात्रा ने छात्रावास के अपने कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी.

पुलिस ने बताया कि केरल की मूल निवासी फातिमा लतीफ संस्थान में एकीकृत एमए विषय में पढ़ाई कर रही थी.

वहीं आईआईटी मद्रास ने बयान में कहा, 'हम गहरे दुख और शोक के साथ सूचना दे रहे हैं कि आईआईटी मद्रास में पिछले दिन (8 नवम्बर) को मानविकी और सामाजिक विज्ञान विभाग की प्रथम वर्ष की स्नातक छात्रा का निधन हो गया.'

बता दें कि फातिमा कैंपस में सरयू हॉस्टल में रहने वाली प्रथम वर्ष की अंडरग्रेजुएट छात्रा थी.

इसे भी पढ़ें - IIT हैदराबाद की बिल्डिंग से कूदकर छात्र ने की आत्महत्या

इससे पहले फातिमा के माता-पिता, दोस्तों को उसके बारे पूछताछ करने और जांच करने के लिए बुलाया गया. जांच के दौरान दरवाजा सुबह 11:30 बजे तक अंदर से बंद पाया गया. जब दरवाजा खोला गया तो वह कमरे के अंदर पंखे से लटकी पायी गयी.

संस्थान ने कोट्टुपुराम पुलिस को इस घटना की जानकारी दी.

पुलिस ने खुलासा किया कि फातिमा पहली बार अपने परिवार से अलग हुई थी और पिछले सप्ताह अपनी प्रारंभिक जांच में आंतरिक परीक्षा में कम अंक हासिल किये थे. हालांकि पुलिस आत्महत्या की अन्य कोणों से भी जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details