दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रीवा के बापू भवन में नहीं था भस्मी कलश, विवादित स्लोगन लिखने वालों पर होगी कार्रवाई : IG

रीवा में महात्मा गांधी के पोस्टर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई. घटना की सूचना मिलने पर मामले की जांच करने के लिए रीवा आईजी घटना स्थल पर पहुंच गए. वहां पर उन्होंने पुजारियों से घटना की विस्तार से जानकारी ली. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 6, 2019, 9:08 PM IST

घटना स्थल पर जांच करती पुलिस

भोपालः रीवा जिले के लक्ष्मण बाग में बापू भवन है. इस भवन में बापू का अस्थि कलश चोरी होने और उनके पोस्टर पर विवादित स्लोगन लिखने की शिकायत पुलिस को मिली थी. मामले की जांच करने के लिए रीवा के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) घटना स्थल पर पहुंचे. आईजी ने मंदिर के पुजारियों से पता चला कि मंदिर में बापू का अस्थि कलश नहीं था.

इस मामले की पुलिस बारीकी से जांच कर रही है. पुजारियों से चर्चा के दौरान एक बात साफ तौर पर निकलकर आई है कि कलश वहां था ही नहीं और तस्वीर पर राष्ट्रद्रोही करीब साल भर पहले लिखा गया था. माना जा रहा है कि मंदिर में पेंटिंग का काम चल रहा था, उसी वक्त किसी ने लिखा होगा. आईजी ने कहा कि कलश के होने की सत्यता तो नहीं मिली, लेकिन राष्ट्रद्रोह लिखने वाले को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

मामले की जांच करती पुलिस

पढ़ेंःबापू का भस्मी कलश चोरी होने पर कांग्रेस-भाजपा की चुप्पी दुखद : तुषार गांधी

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर फूल माला अर्पण करने कुछ कांग्रेसी लक्ष्मण बाग पहुंचे थे. उन्होंने जब महात्मा गांधी की तस्वीर को कमरे से बाहर निकाला तो देखा उस पर किसी ने पेंट से राष्ट्रद्रोही लिख दिया था. इसके बाद कांग्रेसी भड़क गए और शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया है कि पोस्टर पर स्लोगन लिखने वालों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details