दिल्ली

delhi

वायुसेना के नवनियुक्त वाइस चीफ एचएस अरोड़ा ने राजनाथ सिंह से की भेंट

By

Published : Oct 3, 2019, 11:55 PM IST

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया को वायुसेना प्रमुख बनने के बाद गत एक अक्टूबर को एयर मार्शल एचएस अरोड़ा ने भारतीय वायु सेना (IAF) के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला. भारतीय वायु सेना के उपाध्यक्ष एयर मार्शल एचएस अरोड़ा ने गुरुवार को दक्षिण ब्लॉक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. पढ़ें विस्तार से...

IAF के नवनियुक्त वाइस चीफ एचएस अरोड़ा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना के उपाध्यक्ष एयर मार्शल एचएस अरोड़ा ने गुरुवार को दक्षिण ब्लॉक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. एयर मार्शल एचएस अरोड़ा को भारतीय वायु सेना के उप प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था.

दरअसल एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया को वायुसेना प्रमुख बनने के बाद एक अक्टूबर को एयर मार्शल अरोड़ा ने भारतीय वायु सेना (IAF) के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला.

उल्लेखनीय है कि एयर मार्शल अरोड़ा को भारतीय वायु सेना में दिसंबर 1981 में एक लड़ाकू पायलट के रूप में नियुक्त किया गया था. उनके पास दुर्घटना मुक्त परिचालन उड़ान का समृद्ध और विविध अनुभव है, इसमें मिग 21, मिग 29 और आईएएफ इन्वेंट्री का विमान शामिल हैं, जिनमें हेलीकॉप्टर का भी परिचालन शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- एयरमार्शल आरके सिंह भदौरिया बने नए IAF चीफ, बीएस धनोवा ने सौंपी कमान

बता दें, भारतीय वायुसेना प्रमुख (Chief of the Indian Air Force) बीएस धनोआ के सेवानिवृत होने के बाद उनकी जगह एयरमार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details