दिल्ली

delhi

दुबई में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी, विदेश मंत्री से मदद की गुहार

By

Published : Jan 6, 2021, 4:07 PM IST

दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर हैदराबाद की एक युवती के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़िता की मां ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपनी बेटी को वापस भारत लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

विदेश मंत्री एस जयशंकर
विदेश मंत्री एस जयशंकर

हैदराबाद : तेलंगाना के हैदराबाद शहर में एक युवती के साथ दुबई के अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़िता की मां ने इस मामले में विदेश मंत्रालय से अपनी बेटी को वापस भारत लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है.

जानकारी अनुसार हैदराबाद की रहने वाली एक युवती शमशेरगंज के एक अस्पताल में काम करती थी. फातिमा नाम की महिला एजेंट पीड़िता की दोस्त बन गई, जिसके बाद एजेंट ने दुबई के एक अस्पताल में काम दिलाने की बात कही.

नौकरी दिलाने की बात पर युवती राजी हो गई और दोनों 15 दिसंबर को दुबई गई, जिसके बाद एजेंट ने युवती को दो लाख रुपये में सुडान के व्यक्ति को बेच दिया.

युवती किसी तरह खुद को बचा कर भारतीय दुतावास पहुंची और अपनी आपबीती बताई. युवती का आरोप है कि सुडान के व्यक्ति ने उसका रेप किया, जिस कारण उस का स्वास्थ खराब हो गया.

पढ़ें-22 साल की लड़की के पेट में मिला बालों का गुच्छा, पेट दर्द से थी परेशान

युवती का आरोप है कि भारतीय दुतावास के अधिकारी उसकी मदद नहीं कर रहे हैं. यह सारी बाते युवती ने एक वीडियो संदेश में भेजा है. दूतावास के एक नेता अमजदुल्लाह खान ने एक वीडियो संदेश भेजने में युवती की मदद की.

पीड़िता की मां ने अपनी बेटी को वापस भारत लाने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details