दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एनआरसी के अंतिम मसौदे से पहले धोखाधड़ी

31 अगस्त को एनआरसी का अंतिम मसौदे आने वाला है. इसके पहले धोखाधड़ी के बहुत मामले सामने आ रहे हैं. घटना असम के कामरूप जिले के चायगांव की है. पढ़ें पूरा मामला...

By

Published : Jul 26, 2019, 5:52 PM IST

एनआरसी

गुवाहाटी: एनआरसी को लेकर जैसे-जैसे अंतिम तिथि नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे फ्रॉड की घटनाएं लगातार बढ़ रहीं हैं. लोग हर हाल में अपना नाम इस सूची में दर्ज कराना चाह रहे हैं. इसके लिए गलत दस्तावेज बनवाना हो, तो वे इससे भी परहेज नहीं कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला असम के कामरूप जिले के चायगांव से सामने आई है.

etv bharat

सूत्रों के अनुसार, चाईगांव के जाहिजपुर निवासी रफीक अली बांग्लादेश के संदिग्ध विदेशी हैं. रफ़िक ने उसी इलाके के अमजद अली के फुले नेसा दुगेत्र से शादी कर ली है.

etv bharat

अब यह दावा किया गया है कि विरासत के आंकड़ों में रफ़िक को खुद को भारतीय साबित करने के लिए अमज़द अली के बेटे के रूप में दिखाया गया है. फुलु नेसा को उसके चाचा नयन अली की बेटी के रूप में दिखाया गया है.

etv bharat

बताया जाता है कि इस जालसाजी में ग्राम प्रधान अजीत अली और पंचायत सचिव निरंजन सरकार भी शामिल हैं. एक स्थानीय नागरिक ने मैनुल हक ने ग्राम प्रधान के खिलाफ चाईगाँव पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कराया.

etv bharat

चायगांव पुलिस स्टेशन के अधिकारी इंचार्ज रूपम हजारिका ने एतवात को बताया कि उन्होंने मुद्दों को गंभीरता से लिया है और मामले की जांच शुरू कर रहे हैं.

etv bharat
etv bharat
etv bharat

ABOUT THE AUTHOR

...view details