दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड : बर्फीले पहाड़ों के बीच से निकल रहा गर्म पानी, देखें वीडियो

उत्तराखंड में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इसी बीच चमोली के जोशीमठ में कुदरत का शानदार करिश्मा को देखने को मिल रहा है. यहां पर बर्फ से लदे पहाड़ों के बीच खोलते पानी का एक स्त्रोत देखने को मिल रहा है. यह स्त्रोत्र पूरे इलाके में रहस्य का विषय बना हुआ है.

By

Published : Dec 30, 2019, 10:51 PM IST

etv bharat
ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

चमोली: इस समय उत्तराखंड का चमोली जिला पूरी तरह से शीतलहर की चपेट में है. यहां हर तरह बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है. नदी और नाले पूरी तरह जम चुके हैं, लेकिन इन्हीं सब के बीच जोशीमठ में कुदरत का एक शानदार नजारा देखने को मिल रहा है. इसे कुदरत का करिश्मा कहें या फिर कुछ और, जहां ठंड के कारण नदियां जम चुकी हैं. वहां जमीन के नीचे से खोलता हुआ पानी निकल रहा है, जिसे देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आ रहे हैं. यह जगह इस समय पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

बता दें कि औली में इस समय न्यूनतम तापमान माइनस 13 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं जोशीमठ की बात की जाए तो यहां भी न्यूनतम तापमान माइनस दो डिग्री तक पहुंच गया है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां कितनी ठंड पड़ रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

पढ़ें-भारी बर्फबारी के कारण खाली हुआ केदारनाथ धाम

बर्फ से लदे पहाड़ों के बीच खोलते पानी का यह स्रोत पूरे इलाके में रहस्य का विषय बना हुआ है. पानी कहां से और कैसे निकल रहा है इसके बारे में अभीतक कुछ पता नहीं लग पाया है. जमीन से निकलता हुआ पानी कितना गर्म है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां 10 मिनट में अंडा उबल जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details