दिल्ली

delhi

कोविड-19 : जम्मू-कश्मीर में घोड़े को किया गया होम क्वारंटाइन

By

Published : May 28, 2020, 12:58 AM IST

कोरोना वायरस की दहशत के बीच जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिला प्रशासन ने एक घोड़े को चार हफ्तों के लिए क्वारंटाइन किया है. दरअसल, एक व्यक्ति इस घोड़े से राजौरी पहुंचा था, जिसके बाद यह कदम उठाया गया. जानें क्या है पूरा मामला...

horse sent to home quarantine in rajouri of jammu kashmir
घोड़े को किया गया होम क्वारंटाइन

राजौरी : कोरोना वायरस की दहशत के बीच जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिला प्रशासन ने एक घोड़े को चार हफ्तों के लिए क्वारंटाइन किया है.

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को एक व्यक्ति इस घोड़े से राजौरी पहुंचा था, जिसके बाद यह कदम उठाया गया.

साथ ही अधिकारियों ने ऑब्जर्वर को घोड़े की देखभाल करने और इस दौरान सभी सुरक्षात्मक कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार देर शाम पुलिस की एक टीम ने घोड़े के साथ मुगल रोड से कश्मीर घाटी लौट रहे एक व्यक्ति को रोका और उसे स्क्रीनिंग के लिए मेडिकल सेंटर भेज दिया.

उन्होंने कहा कि थानामंडी तहसीलदार अंजुम खटक ने घोड़े पर पशु चिकित्सा विशेषज्ञों की राय मांगी. पशु चिकित्सा विशेषज्ञों ने दावा किया है कि घोड़े को कोई खतरा नहीं है.

वह कोरोना वायरस का एक संभावित वाहक नहीं है. हालांकि अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर घोड़े को घर में संगरोध करने का फैसला किया.

इस बीच राजौरी के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसी) शेर सिंह ने बताया कि सभी विशेषज्ञों की राय को ध्यान में रखते हुए, घोड़े के शरीर के तापमान की जांच की गई, जिसके बाद इसे परिवार के अन्य सदस्यों को सौंप दिया गया.

घोड़े की देखभाल करने वालों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वह सभी प्रकार के निवारक उपायों का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details