दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हिंदू परिवार ने कब्रिस्तान के लिए दान में दी जमीन

मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना... इन पंक्तियों को असम में एक हिंदू परिवार ने सार्थक किया है. इस परिवार ने कब्रिस्तान के लिए दान में जमीन देकर सौहार्द की मिसाल पेश की है. अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : May 13, 2019, 4:19 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

गुवाहटी: एक तरफ पूरा देश मंदिर-मस्जिद विवाद में लगा है, वहीं दूसरी तरफ असम में एक हिंदू परिवार ने मुस्लिम समुदाय के कब्रिस्तान के लिए जमीन दान में दी है. इस परिवार ने जमीन देकर धार्मिक सद्भावना की मिसाल पेश की है.

लखीमपुर जिले के गोरेहगा गांव में रहने वाली करुणाकांता भुयान के परिवार ने नाहर पुखुरी कब्रिस्तान के लिए लगभग एक एकड़ जमीन देने का फैसला किया है. यह जगह उत्तरी लखीमपुर के रेलवे स्टेशन के पास स्थित है. दिलचस्प बात यह है कि कब्रिस्तान के बगल में ही हिंदू समुदाय का शमशान घाट है.

बीते 4 मई को नाहर पुखुरी कब्रिस्तान कमेटी के अधिकारियों ने एक बैठक की थी जिसमे भुयान परिवार ने 0.84 एकड़ जमीन देने का निर्णय लिया. इस परिवार ने जमान देकर दो समुदायों के बीच सद्भावना की मिसाल पेश की है.

पढ़ें-रमजान के दौरान जल्दी मतदान की याचिका कोर्ट ने की खारिज

कमेटी के चेयरमेन डॉ हमीदुर रहमान ने इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस कदम की सराहना की और भुयान परिवार का शुक्रिया अदा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details