दिल्ली

delhi

गुजरात के कई जिलों में झमाझम बारिश, खाम्भालिया में 434 मिमी वर्षा

By

Published : Jul 6, 2020, 5:26 AM IST

Updated : Jul 6, 2020, 6:40 PM IST

गुजरात के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई. देवभूमि द्वारका जिले के खाम्भालिया तहसील में दिन में 434 मिलीमीटर वर्षा हुई. सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली जिलों के साथ- साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में भी दिनभर बरसात हुई. पढ़ें विस्तार से....

गुजरात
गुजरात

अहमदाबाद : गुजरात के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. देवभूमि द्वारका जिले के खाम्भालिया तहसील में दिन में 434 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. इस तहसील में शाम छह से रात आठ बजे के बीच दो घंटे के दौरान 292 मिलीमीटर बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में काफी पानी भर गया.

अधिकारियों ने बताया कि सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली जिलों के साथ- साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में भी दिनभर तेज बरसात हुई.

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अहमदाबाद केंद्र ने अगले तीन दिन के दौरान सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्रनगर जिले में बिजली गिरने से एक किसान की जान चली गई जबकि एक व्यक्ति के डूबने का अंदेशा है. वह एक पिकअप वैन में सफर कर रहा था, जो पानी की तेज लहरों में बह गई.

यह भी पढ़ें-चेन्नई : भारतीय तटरक्षक बल ने छह श्रीलंकाई मछुआरों को बचाया

राज्य आपात अभियान केंद्र के अनुसार, सुबह से रात आठ बजे तक पोरबंदर के राणावाव में 152 मिलीमीटर, पोरबंदर में 120 मिलीमीटर, गिर सोमनाथ के सुत्रपाडा में 103 मिलीमीटर, नवसारी के चिखली में 99 मिलीमीटर, वलसाड के परदी में 98 मिलीमीटर बारिश हुई है.

Last Updated : Jul 6, 2020, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details