दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

निर्भया के दोषियों की याचिका खारिज, सरकारी वकील बोले- सभी दस्तावेज मुहैया कराए गए

निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को एक फरवरी को फांसी दी जानी है. विनय, अक्षय और पवन के वकील एपी सिंह ने पटियाला कोर्ट में अर्जी दाखिल कर बताया था कि जेल से कागजात नहीं मिलने की वजह से क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करने में देरी हो रही है. दोषियों की अर्जी पर कोर्ट ने आज सुनवाई की. पढ़ें विस्तार से

By

Published : Jan 25, 2020, 9:31 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 8:19 AM IST

etvbharat
डिजाइन फोटो

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने 2012 के निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में मौत की सजा पाए दोषियों के वकील द्वारा मांगे सभी संबंधित दस्तावेज मुहैया करा दिए हैं.

पुलिस की ओर पेश हुए लोक अभियोजक ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय कुमार जैन को बताया कि दोषी केवल 'विलंब करने की तरकीब' अपना रहे हैं.

मामले में चार दोषियों में से तीन की ओर से पेश हुए वकील ने शुक्रवार को अदालत का रुख करते हुए आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल के अधिकारी कुछ दस्तावेज नहीं दे रहे हैं और इसी वजह से उन्हें दया तथा सुधारात्मक याचिकाएं दायर करने में देरी हो रही है.

ए. पी. सिंह ने आरोप लगाया कि जेल अधिकारियों ने अभी वे दस्तावेज नहीं दिए हैं जो विनय कुमार शर्मा (26) के लिए दया याचिका और अक्षय कुमार सिंह (31) और पवन सिंह (25) के लिए सुधारात्मक याचिकाएं दायर करने के लिए आवश्यक हैं.

उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में दो अन्य दोषियों विनय और मुकेश सिंह (32) की सुधारात्मक याचिकाएं खारिज कर दी थीं. राष्ट्रपति ने इस महीने की शुरुआत में मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी थी.

अदालत के आदेश के अनुसार, सभी चारों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी होनी है.

निर्भया गैंगरेप के दोषियों के वकील ने कोर्ट पहुंचकर दिया आवेदन

पैरा मेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा से 16-17 दिसंबर 2012 की मध्यरात्रि को छह लोगों ने चलती बस में वीभत्स सामूहिक दुष्कर्म किया था और उसे सड़क पर फेंक दिया था. उसे इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया.

Last Updated : Feb 18, 2020, 8:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details