दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

स्वास्थ्य मंत्री की अपील, अपने कर्तव्यों का पालन करें डॉक्टर

देश भर में डॉक्टरों द्वारा हो रहे विरोध प्रदर्शन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा है कि वो इस मुद्दे पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से बात करने की कोशिश करेंगे.

डॉ हर्षवर्धन( फाइल फोटो)

By

Published : Jun 14, 2019, 2:29 PM IST

Updated : Jun 14, 2019, 2:52 PM IST

नई दिल्ली : देश भर में डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने डॉक्टरों से अपील की करते हुए कहा है कि डॉक्टर प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करें और अपने कर्तव्यों का पालन करें.

डॉ हर्षवर्धन का बयान
उन्होंने कहा कि मैं सभी डॉक्टरों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. मैं डॉक्टरों से केवल प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने और उनको उनके कार्यों को जारी रखने की अपील करता हूं.
डॉ हर्षवर्धन का बयान

स्वास्थय मंत्री ने आगे कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से भी अपील करता हूं कि वो इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाएं. ममता ने डॉक्टरों को एक अल्टीमेटम दिया जिसके चलते वो नाराज हो गए और हड़ताल पर चले गए.

उन्होंने कहा कि आज मैं ममता बनर्जी जी को पत्र लिखूंगा और उनसे इस मुद्दे पर बात करने की भी कोशिश करूंगा.

पढ़ें- बिहार में 53 बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने दिया सहयोग का भरोसा

इससे पहले एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से मुलाकात की थी.

बता दें कि बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना से मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे,

इसके बाद ममता ने चिकित्सकों को चार घंटे के भीतर काम पर लौटने को कहा था लेकिन बाद में समय-सीमा में संशोधन करके इसे अपराह्न दो बजे कर दिया. उन्होंने ऐसा नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी और कहा कि उन्हें छात्रावास खाली करने होंगे.

ममता बनर्जी की इस चेतावनी के बाद भी डॉक्टरों ने हड़ताल जारी रखी, जिसके बाद देश के अलग अलग हिस्सों में डॉक्टरों ने इस घटना विरोध शुरू कर दिया.

Last Updated : Jun 14, 2019, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details