दिल्ली

delhi

खाद्य प्रसंस्करण में निजी क्षेत्र के लिए हैं निवेश के अवसर : हरसिमरत

By

Published : Jun 23, 2020, 1:47 PM IST

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निजी कंपनियों के लिए निवेश के पर्याप्त अवसर उपलब्ध हैं. भारत सरकार के राष्ट्रीय निवेश संवर्धन और सुविधा एजेंसी 'इंवेस्ट इंडिया' के एक्सक्लूसिव इन्वेस्टमेंट फोरम के खाद्य प्रसंस्करण संस्करण का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण इस क्षेत्र के सामने अद्वितीय चुनौतियां आईं और यह लॉकडाउन की सफलता सुनिश्चित करने में लगा.

right-time-to-increase-indias-footprint-in-world-food-market-says-harsimrat-kaur-badal
खाद्य प्रसंस्करण में निजी क्षेत्र के लिए हैं निवेश के अवसर :

नई दिल्ली : केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निजी कंपनियों के लिए निवेश के पर्याप्त अवसर उपलब्ध हैं.

हरसिमरत ने भारत सरकार के राष्ट्रीय निवेश संवर्धन और सुविधा एजेंसी 'इंवेस्ट इंडिया' के एक्सक्लूसिव इन्वेस्टमेंट फोरम के खाद्य प्रसंस्करण संस्करण के शुभारंभ के अवसर पर ये विचार व्यक्त किए.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण इस क्षेत्र के सामने अद्वितीय चुनौतियां आईं और यह लॉकडाउन की सफलता सुनिश्चित करने में लगा.

पढ़ें :638 करोड़ के अतिरिक्त अनुदान का उपयोग कोरोना के लिए करे पंजाब सरकार : हरसिमरत

उन्होंने कहा कि भारत के अच्छे व्यंजनों (सुपरफूड्स) से पश्चिमी दुनिया को अवगत कराने की आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रेडी टू ईट सेगमेंट में काफी अवसर है, जिसमें वैश्विक खुदरा विक्रेता अपने स्टोर में भारतीय भोजन रखने पर विचार कर सकते हैं.

इंवेस्ट इंडिया ने खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र की अग्रणी वैश्विक कंपनियों और केंद्र व राज्य सरकारों के नीति निर्माताओं के बीच विस्तृत बातचीत के लिए इस मंच को डिजाइन किया है. इस मंच में केंद्र सरकार और छह राज्य सरकारों - आंध्र प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश, पंजाब, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के नीति निर्माताओं ने भाग लिया. इस मंच में 18 देशों की 180 कंपनियों ने भी भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details