दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

विमान हादसा: औपचारिक जांच के लिए कोझिकोड जाएंगे हरदीप पुरी

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान बारिश के कारण कोझिकोड हवाईअड्डे पर रनवे से फिसलकर 35 फुट नीचे गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया. उन्होंने बताया कि केरल पुलिस ने हादसे में 19 लोगों के मारे जाने की सूचना दी है.

By

Published : Aug 8, 2020, 1:05 AM IST

Updated : Aug 8, 2020, 10:40 AM IST

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी
नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली : नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि शुक्रवार को दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान बारिश के कारण कोझिकोड हवाईअड्डे पर रनवे से फिसलकर 35 फुट नीचे गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया.

कोझिकोड जाएंगे हरदीप पुरी

उन्होंने बताया कि केरल पुलिस ने हादसे में 18 लोगों के मारे जाने की सूचना दी है. पुरी ने कहा कि वह विमान हादसे से बहुत दुखी और व्यथित हैं. उन्होंने बताया कि एयर इंडिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के राहत दलों को दिल्ली और मुंबई से तत्काल रवाना किया जा रहा है.उन्होंने ट्वीट किया यात्रियों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) हादसे की औपचारिक जांच करेगा.

उन्होंने कहा एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या एएक्सबी-1344 दुबई से 191 यात्रियों को लेकर कोझिकोड आ रही थी. विमान बारिश के कारण रनवे से फिसल गया और 35 फुट गहराई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया. नागर विमानन मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि विमान में 190 लोग सवार हुए थे जिनमें 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य हैं.

मंत्रालय ने कहा कि बी737 विमान शुक्रवार शाम 7.41 बजे रनवे से फिसला लेकिन विमान के उतरते समय किसी तरह की आग लगने की खबर नहीं है. मंत्रालय ने बताया शुरुआती खबरों के अनुसार बचाव अभियान जारी है और यात्रियों को अस्पताल ले जाया जा रहा है.मुख्य पायलट दीपक साठे की हादसे में मृत्यु हो गई. वह वायु सेना के पूर्व विंग कमांडर थे.

कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च से भारत में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित चल रही हैं. हालांकि छह मई से वंदे भारत मिशन के तहत यात्रियों की वापसी के लिए एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस की विशेष उड़ानों का परिचालन हो रहा है.एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि शारजाह और दुबई में प्रभावित लोगों के लिए सहायता केंद्र बनाए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा हमें दुख है कि उड़ान संख्या आईएक्स 1344 से संबंधित विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

पढ़ें : केरल विमान हादसा : दोनों पायलट समेत 19 की मौत, 120 घायल

Last Updated : Aug 8, 2020, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details