दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सांसद हनुमान बेनीवाल ने मांगा सीएम गहलोत से इस्तीफा

राजस्थान में जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के त्यागपत्र की मांग की.

By

Published : Jul 25, 2020, 5:24 AM IST

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

जयपुर : राजस्थान में जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के त्यागपत्र की मांग की. उन्होंने सीएम गहलोत द्वारा राज्यपालकलराज मिश्र पर की गई टिप्णणी को लेकर इस्तीफे की मांग की है.

बेनीवाल ने ट्वीट किया है, 'मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा आज राजभवन पर उंगली उठाई गई जो पूर्ण रूप से अनुचित और अलोकतांत्रिक है. मुख्यमंत्री को नैतिकता के नाते स्वयं आगे आकर त्यागपत्र दे देना चाहिए.'

बेनीवाल का ट्वीट

बेनीवाल के अनुसार, 'अल्पमत वाली कांग्रेस सरकार के मुखिया गहलोत अपनी पार्टी के आंतरिक कलह को बौखलाहट में अब जग जाहिर कर रहे. उन्होंने राजभवन तथा राज्यपाल महोदय पद की गरिमा को भुलाकर जिस तरह असंसदीय भाषा का प्रयोग किया वह निंदनीय है.'

बता दें कि शुक्रवार राज्यपाल से मुलाकात के बाद गहलोत ने कहा कि राज्यपाल संवैधानिक प्रमुख हैं. यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि राज्यपाल बिना ऊपरी दबाव के विधानसभा सत्र को रोक नहीं सकते. उन्होंने गुरुवार को फैसला क्यों नहीं लिया? हमने उनसे जल्द ही फिर से निर्णय लेने का अनुरोध किया है.

पढ़ें -गहलोत पर राज्यपाल का पलटवार, पूछा- राजभवन की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी!

गहलोत ने आगे कहा कि यकीन है कि राज्यपाल किसी दबाव में नहीं आएंगे और जल्द निर्णय लेंगे. हमें उम्मीद है कि विधानसभा सत्र जल्द शुरू होगा. फिलहाल हम यहां विरोध में बैठे हैं. राज्यपाल जब हमें सत्र शुरू होने के संबंध में पत्र दे देंगे तो हम आगे की कार्रवाई तय करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details