दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 6, 2019, 8:31 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 4:39 PM IST

ETV Bharat / bharat

गुजरात पुलिस ने सिमी के पूर्व प्रमुख को किया गिरफ्तार, 18 वर्षों से था फरार

18 वर्षों से फरार सिमी के पूर्व प्रमुख शाहिद बद्र को गुजरात पुलिस ने गुरूवार को आजमगढ़ स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया है. बद्र पर 2001 में दंगे भड़काने का मामला दर्ज किया गया था.

पूर्व सिमी प्रमुख शाहिद बद्र

गांधीनगर: गुजरात पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) के एक शीर्ष पदाधिकारी को बृहस्पतिवार की रात उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. इस बात की जानकारी शुक्रवार को पुलिस ने दी.

कच्छ पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि सिमी का एक पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शाहिद बद्र दंगे के मामले में 18 वर्षों से फरार था. कच्छ जिले के भुज में ए डिवीजन पुलिस थाने में 2001 में उसके खिलाफ दंगे का एक मामला दर्ज किया गया था.

इसमें कहा गया है कि उस समय बद्र (50) पर दंगा (आईपीसी की धारा 147), गैर कानूनी ढंग से इकट्ठा होने (143) और सरकारी कर्मचारियों पर हमले (353) के तहत आरोप लगाए गए थे.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बद्र के ठिकाने के बारे में एक गोपनीय सूचना मिलने के बाद कच्छ पुलिस की चार सदस्यीय टीम ने बृहस्पतिवार की रात आजमगढ़ में उसके आवास पर छापा मारा.
इसमें कहा गया है कि फिलहाल बद्र को भुज लाने की प्रक्रिया चल रही है.

पढ़ें- संविधान हमारे लिए गीता, बाइबल और कुरान है : फडणवीस

विज्ञप्ति में कहा गया है कि दिल्ली, गोरखपुर, आजमगढ़ और बहराइच समेत विभिन्न शहरों में बद्र के खिलाफ इसी तरह की लगभग आठ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Last Updated : Sep 29, 2019, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details