दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 1, 2020, 8:06 PM IST

ETV Bharat / bharat

गुजरात की 8 विधानसभा सीटों के उपचुनाव का प्रचार थमा

गुजरात की 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों उत्साहित नजर आ रहे हैं. दोनों पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं. यह तो समय बताएगा कि कौन सिरमौर होगा.

gujarat by election campaigning ends
3 को होंगे उपचुनाव चुनाव

अहमदाबाद:गुजरात की आठ विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान रविवार शाम समाप्त हो गया. राज्य के दोनों प्रमुख दलों- भाजपा और कांग्रेस ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए हैं.

कांग्रेस के 8 विधायकों ने दिया था इस्तीफा

गुजरात की 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस के 8 विधायकों ने पार्टी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते राज्य की अबडासा, गढड़ा, धारी, मोरबी, लींबडी, करजण, डांग और कपराडा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. भाजपा उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्य के भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, मनसुख मांडविया और पुरुषोत्तम रूपाला ने प्रचार किया.

पढ़े:बिहार चुनाव : दूसरे चरण के लिए रैलियां खत्म, 94 सीटों पर तीन नवंबर को वोटिंग

कुल 81 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

वहीं, कांग्रेस के लिए पार्टी की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के साथ अमित चावड़ा, परेश धनानी, अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल और तुषार चौधरी आदि ने गुजरात की 3 सीटों पर उपचुनाव के प्रचार की कमान संभाली. कांग्रेस के गुजरात प्रभारी राजीव सातव ने भी चार सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में रैलियां आयोजित की.

उल्लेखनीय है कि आठ विधानसभा सीटों पर कुल 81 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details