दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाया सैनिक, सेना ने कहा- देश सबसे पहले

सरहद पर मौसम की मार सहते हुए दुश्मनों से निपटना और कई तरह के हालातों से सामना करते हुए और देश को गर्व से खड़े करने में सैनिक का बहुत बड़ा होता है. एक सैनिक अपनी जिंदगी में किस तरह की कुर्बानियां देता है वह आप इस बात से समझ सकते हैं कि एक जवान अपनी ही शादी के दिन घर नहीं पहुंच सका. वर और वधू पक्ष ने विवाह की सारी तैयारियां पूरी कर ली थी, लेकिन कश्मीर में भारी बर्फबारी में फंसा सैनिक सुनील अपने घर ही नहीं पहुंच पाया.

By

Published : Jan 20, 2020, 9:53 AM IST

Updated : Jan 20, 2020, 10:12 AM IST

groom-soldier-trapped-in-kashmir-due-to-snowfall-marriag-postponed
अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाया सैनि

शिमला : देश की रक्षा में तैनात धर्मपुर क्षेत्र का एक सैनिक सात फेरे भी नहीं ले सका. कश्मीर में भारी बर्फबारी में फंसा जवान बीते गुरुवार को शादी के दिन अपने गांव मंडी नहीं पहुंच पाया.

वहीं सैनिक की इस कुर्बानी पर सेना ने ट्वीट कर कहा है कि एक सैनिक के लिए देश हमेशा सबसे पहले है और जिंदगी उसके लिए इंतजार कर लेगी.

बता दें कि वर और वधू पक्ष ने विवाह की सारी तैयारियां पूरी कर ली थी लेकिन कश्मीर में भारी बर्फबारी में फंसा सैनिक सुनील अपने घर ही नहीं पहुंच पाया. वधू पक्ष से बातचीत के बाद परिजनों ने निर्णय लिया है कि शादी अब आगे शुभ मुहूर्त देखकर होगी.

सुनील के बड़े भाई विक्की कुमार ने बताया कि सुनील कश्मीर से घर के लिए रवाना हो गया है, लेकिन अब उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है. उन्होंने बताया कि एक या दो दिनों में सुनील के घर पहुंचने की उम्मीद है. बता दें कि पाकिस्तान बॉर्डर रजौरी पर तैनात 26 साल के सुनील का विवाह 15 जनवरी 2020 को दलेड में तय हुआ था. 16 जनवरी को बारात दलेड़ जाने वाली थी लेकिन भारी बर्फबारी के कारण सुनील घर नहीं पहुंच पाया है.

श्रीनगर के पास पाकिस्तानी सीमा पर तैनात सैनिक सुनील की छुट्टी एक जनवरी से शुरू होने वाली थी. वह घर आने के लिए सैनिक बांदीपुरा क्षेत्र के ट्रांजिट कैंप पर पहुंच चुका था, लेकिन उस दौरान हुई भारी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद हो गई. सैनिक सुनील कुमार अभी भी वहीं फंसा हुआ है. दोनों परिवार दूल्हे के न पहुंचने के कारण मायूस हैं लेकिन वह जानते हैं कि एक सैनिक के लिए देश सेवा सर्वोपरि है.

इसलिए अब विवाह अगले लग्न में तय किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में जमीन खिसकने से सड़क हादसा, दो लोगों की मौत

Last Updated : Jan 20, 2020, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details