दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य बोले, दो वर्षों में हो जाएगा मंदिर का निर्माण

केंद्र सरकार द्वारा राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन किए जाने के बाद सराकर ने उसके सदस्यों की घोषणा की. ट्रस्ट के सदस्यों में स्वामी गोविंददेव गिरि जी महाराज भी हैं, जो रामायण, श्रीमद्भगवद्गीता, महाभारत और अन्य पौराणिक ग्रंथों का देश-विदेश में प्रवचन करते हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 6, 2020, 2:55 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 9:57 AM IST

Swami Govind Dev Giri
स्वामी गोविंददेव गिरि जी महाराज

पुणे : श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट का गठन हो गया है, जिसमें कुल 15 सदस्य होंगे. इनमें नौ स्थायी और छह नामित सदस्य होंगे. ट्रस्ट अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर बनाएगा. के.परासरन ट्रस्ट के अध्यक्ष होंगे.

ट्रस्ट के लिए चुने गए लोगों में स्वामी गोविंददेव गिरि जी महाराज का भी नाम है. ट्रस्ट का सदस्य चुने जाने पर इटीवी भारत ने उनसे बातचीत की. गोविंददेव गिरि ने कहा कि राम मंदिर के लिए सदियों से चल रहा संघर्ष खत्म हो गया जो आनंद की बात है. उन्होंने कहा कि स्वयं राम ने उन्हें इस कार्य के लिए चुना है.

स्वामी गोविंददेव गिरि से ईटीवी भारत की बातचीत

उन्होंने कहा कि वह रोमांचित और उत्साहित हैं क्योंकि यह कार्य उनका कर्तव्य है.

यह पूछे जाने पर कि मंदिर कब तक बनके तैयार हो जाएगा, गिरि ने कहा कि इसमें दो वर्षों का समय लगेगा.

उन्होंने आगे कहा कि राम का जीवन लोगों के लिए प्रेरणा स्थान है क्योंकि मनवता के सर्रवोच्च गुड़ों का विकास राम के जीवन में देखने को मिलता है.

पढ़ें-श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्टियों के नाम आए सामने, के. पारासरन होंगे अध्यक्ष

बता दें कि स्वामी गोविंददेव गिरि जी महाराज का महाराष्ट्र के अहमद नगर में 1950 में जन्म हुआ. वे रामायण, श्रीमद्भगवद्गीता, महाभारत और अन्य पौराणिक ग्रंथों का देश-विदेश में प्रवचन करते हैं. स्वामी गोविंद देव महाराष्ट्र के विख्यात आध्यात्मिक गुरु पांडुरंग शास्त्री अठावले के शिष्य हैं.

Last Updated : Feb 29, 2020, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details