दिल्ली

delhi

यूपी के गोरखपुर में ईव टीजिंग से त्रस्त छात्रा ने किया आत्मदाह

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पिपराइच थाना क्षेत्र में एक छात्रा ने छेड़खानी से परेशान होकर आग लगा ली. छात्रा को आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

By

Published : Aug 12, 2020, 10:12 PM IST

Published : Aug 12, 2020, 10:12 PM IST

concept image
concept image

गोरखपुर :जनपद के पिपराइच इलाके में एक छात्रा ने गांव के शोहदे की छेड़खानी से आहत होकर खुद पर केरोसीन डाल कर आग लगा ली. आग लगने से वह बुरी तरह झुलस गई. आनन-फानन में इलाज के लिए उसे मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया, जहां मंगलवार दोपहर करीब दो बजे उसकी मौत हो गई.

परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका की मां की 10 वर्ष पहले ही मौत हो चुकी है. उसकी दादी ने लालन-पालन किया था. दादी का कहना है कि मृतका का सपना डॉक्टर बनने का था.

क्या है पूरा मामला
पिपराइच थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की पड़ोसी जनपद कुशीनगर के हेतिमपुर स्थित बालिका विद्यालय में इण्टरमीडिएट की छात्रा है. लॉकडाउन के दौरान स्कूल बंद होने पर वह घर आई हुई थी. कुछ दिनों से पड़ोसी के यहां ट्यूशन पढ़ने जाया करती थी. आरोप है कि उसका पड़ोसी हरीश गौड़ ट्यूशन पढ़ने आते-जाते समय किशोरी से छेड़खानी करता था. इससे परेशान किशोरी ने इस बारे में दादी मां को बताया तो यह बात पिता को पता चली.

मृतका के पिता ने आरोपी के माता-पिता से मामले की शिकायत की. आरोप है कि आरोपी के माता-पिता ने किशोरी के परिजनों से दुर्व्यवहार किया. लोक-लाज के डर से परिवार के लोग पुलिस से शिकायत करने से हिचक रहे थे. सोमवार की शाम को किशोरी कोचिंग से लौट रही थी. तभी रास्ते में हरीश ने उसे रोक लिया और अश्लील हरकत करने लगा. शोर मचाने पर आसपास के लोग जुटने लगे तो आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया.

देखें वीडियो.

छेड़खानी से आहत नाबालिग ने घर में रखे मिट्टी का तेल डालकर बंद कमरे में खुद को आग लगा ली. बताया जाता है कि जलती हुई स्थिति में वह कमरे से बाहर आई तो परिजनों ने आग बुझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जब तक आग बुझती तब तक नाबालिग बुरी तरीके से झुलस चुकी थी. आनन-फानन में परिजन उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई.

मृतका की दादी ने बताया कि मृतका की मां का 10 वर्ष पहले देहांत हो गया. वह हमारे ही गोद में पली बढ़ी हुई है. पढ़ने में शुरू से ही बहुत होनहार थी. उन्होंने बताया कि गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के फुलवरिया स्थित कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय में जूनियर हाई स्कूल की शिक्षा ग्रहण करने के बाद उसका नामांकन कुशीनगर जनपद के हेतिमपुर बालिका विद्यालय में हुआ था. वहीं पर वह पढ़ती थी.

मृतका की दादी ने बताया कि लॉकडाउन से पहले वह घर पर आई हुई थी. महज कुछ ही दिन पहले वह पड़ोसी गांव में ट्यूशन पढ़ने जाना शुरू किया था.

ये भी पढ़ें:बेंगलुरु हिंसा : अब तक 145 लोग गिरफ्तार, सीएम ने की शांति की अपील

सीओ चौरी चौरा रचना मिश्रा ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी और उसके मात-पिता के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस ने आरोपी के माता पिता को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. युवक बगल के घर का रहने वाला है. उनका चाल चलन बहुत अच्छा नहीं बताया जा रहा है. इस मामले में पुलिस अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details