दिल्ली

delhi

अहमद पटेल के परिवार से मिले कांग्रेस नेता, बोले-अच्छे संगठनकर्ता थे

By

Published : Nov 28, 2020, 6:37 PM IST

कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले 71 वर्षीय अहमद पटेल को श्रद्धांजलि देने कांग्रेस नेता उनके पैतृक गांव पहुंचे. कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद, अनिल शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उनके परिवार को सांत्वना दी. उनके निधन को बड़ा नुकसान बताया.

अहमद पटेल
अहमद पटेल

सूरत :वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अनिल शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने श्रद्धांजलि दी. शनिवार को उनके पैतृक गांव पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने पटेल के परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी. इस दौरान पार्टी में उनके योगदान को भी याद किया.

सूरत एयरपोर्ट पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि चार दिन पहले अनहोनी हुई जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते, बड़े भाई अहमद पटेल इस दुनियां में नहीं रहे. हम उन्हें करीब 40 साल से जानते थे. हम सब यूथ कांग्रेस से निकले हैं.

अहमद पटेल के योगदान को याद किया.

आजाद ने कहा कि यूथ कांग्रेस, पार्लियामेंट में कांग्रेस के लिए, देश के लिए, जनता की सेवा में 40-45 साल गुजारे हैं. अचानक बीच में वह हमसे जुदा हो गए. जिस दिन वह दुनिया में नहीं रहे, हम लोग दिल्ली में उनके साथ थे. वह बहुत अच्छे संगठनकर्ता थे, इस तरह का नेता जब चला जाता है, तो बहुत नुकसान होता है.

पढ़ें-अहमद पटेल और तरूण गोगोई के निधन पर कांग्रेस ने बुलाई शोक सभा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उनके जाने से पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ है. वह क्षति कभी पूरी नहीं हो सकती है. इस दौरान हुड्डा ने पत्रकारों से भी बात की. हुड्डा ने कहा, किसान आज परेशान हैं, जो नए कानून आए हैं वह किसानों के हित में नहीं हैं. एमएसपी में गारंटी कहीं नहीं दी गई है.

पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक

वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को उनके पैतृक गांव पीरामन में सुपुर्द-ए-खाक किया गया, उन्होंने इच्छा जताई थी कि उनका अंतिम संस्कार उनके माता-पिता की कब्र के पास ही बनाई जाए. कांग्रेस के वर्षों तक रणनीतिकार रहे पटेल (71) का बुधवार को निधन हो गया था. वह कुछ हफ्ते पहले कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details