दिल्ली

delhi

इस देसी गर्ल पर दिल आया जर्मन पायलट का, कुमाउंनी रीति रिवाज से की शादी

By

Published : Mar 12, 2020, 2:53 PM IST

हल्द्वानी के रानीबाग निवासी एयर होस्टेज शिवानी ने जर्मनी के युवक से कुमाउंनी रीति रिवाज से शादी की है. बारात के दौरान जर्मनी से आए मेहमान बैंड-बाजे की धुन पर जमकर नाचे और कुमाउंनी रीति-रिवाज के अनुसार शादी के फेरे लिए. पढ़ें पूरा विवरण...

german-pilot-nuptial-tie-with-haldwani-girl-in-kumaoni-rituals-at-haldwani
जर्मन पायलट ने हल्द्वानी की बेटी से की कुमाउंनी रीति रिवाज से शादी

हल्द्वानी:शहर के रानीबाग निवासी एयर होस्टेज युवती ने जर्मन निवासी पायलट के साथ पहाड़ी रीति रिवाज के साथ शादी की. इस मौके पर युवती और जर्मन युवक के परिवारजन मौजूद रहे. दूल्हा घोड़ी के रथ पर सवार होकर दुल्हन के घर पहुंचा. बारात के दौरान जर्मनी से आए मेहमान बैंड-बाजे की धुन पर जमकर नाचे और कुमाउंनी रीति-रिवाज के अनुसार शादी के फेरे लिए.

रानीबाग निवासी शिवानी आर्या कतर एयरवेज में एयर होस्टेज है. पांच साल पहले उसकी तैनाती कतर एयरवेज में हुई है. इस दौरान कतर एयरवेज में ही जर्मनी निवासी पायलट पैट्रिक जूम संडे से उनका प्रेम प्रसंग हो गया, जिसके बाद शिवानी के आग्रह पर परिवारवालों ने इसकी अनुमति दे दी. इसके बाद पैट्रिक अपने माता-पिता और साथियों के साथ उत्तराखंड हल्द्वानी पहुंचे. जिसके बाद पूरे विधि विधान और हिंदू रीति रिवाज के साथ दोनों नवयुगल शादी के सात जन्मों के बंधन में बंध गए.

जर्मन पायलट ने हल्द्वानी की बेटी से की कुमाउंनी रीति रिवाज से शादी

ये भी पढ़ें:रंगोत्सव पर दिखी मुलायम कुनबे की एकजुटता, अखिलेश ने चाचा शिवपाल के छूए पैर

जर्मन दूल्हे और हल्द्वानी की बेटी को लोगों ने अपना आशीर्वाद दिया. शिवानी के पिता गिरीश चंद आर्मी के रिटायर सूबेदार हैं. वहीं, विदेशों से आए मेहमान इस भारतीय शादी में शामिल होकर अपने आपको काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे थे. उन्होंने बताया कि ये शादी बेहद ही रोमांचक रही. शादी समारोह का कार्यक्रम बुधवार को काठगोदाम के एक निजी बैंक्वट हॉल में रखा गया था, जिसमें शिवानी के सभी रिश्तेदार भी पहुंचे थे. महिला संगीत के कार्यक्रम के साथ-साथ सभी रीति रिवाज कुमाउंनी रीति-रिवाज के अनुसार की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details