दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस ने EC से की शिकायत, कहा- हरियाणा में धमकाए जा रहे हैं मतदाता

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हरियाणा में मतदाताओं को धमकाए जा रहे हैं और धमकाने वाले को मुख्यमंत्री साथ दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज हम लोगों ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. जानें क्या है मामला...

By

Published : Oct 19, 2019, 12:13 AM IST

कपिल सिब्बल

नई दिल्ली : कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा के कुछ विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं को धमकाए जाने का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग (ईसी) से आग्रह किया है कि इस पर रोक लगाई जाए. 21 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव है और 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग पहुंचकर इस मामले की शिकायत की.

मीडिया को जानकारी देते कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल

सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा, 'हरियाणा में कई इलाके हैं जो संवेदनशील हैं. आदमपुर, गुहाना, सांपला और कैथल हैं. ये ऐसे इलाके हैं जहां हरियाणा सरकार अपनी तरीके से मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है. कैथल में मतदाताओं को धमकाने के बारे में हमने कुछ समय पहले शिकायत की थी. फिर से ऐसी खबरें आ रही हैं कि कैथल में कुछ गैंग के लोग मतदाताओं को धमका रहे हैं.

पढ़ें :हरियाणा में इस बार सारे रिकॉर्ड टूटेंगे, बीजेपी को मिलेगा प्रचंड जनादेश : पीएम मोदी

कपिल ने कहा, 'हम आज फिर (चुनाव) आयोग आए. आयोग ने आश्वासन दिया है कि हर जगह उसकी निगरानी है और वह तय करेगा कि कि कोई गड़बड़ी नहीं हो. आयोग ने कहा कि उसने अपने चुनाव पर्यवेक्षकों से बात भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details