दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तरप्रदेश : बदायूं जिले में दलित महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 6 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म की का मामला सामने आया है. घटना का खुलासा वायरल वीडियो से हुआ है. पुलिस ने इस संबंध में 6 युवकों को गिरफ्तार किया है.

बेहटा थाना
बेहटा थाना

By

Published : Jan 29, 2021, 10:00 AM IST

बदायूं :जिले में पांच महीने पहले एक दलित महिला से कुछ युवकों ने दुष्कर्म किया. आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बना लिया और महिला को धमकी भी दी. इससे डरकर महिला उस समय चुप रही. कुछ दिन पहले क्षेत्र में घटना का वीडियो वायरल हो गया, इसके बाद गुरुवार को पीड़िता ने पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने पांच आरोपियों और वीडियो वायरल करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी

बच्चों को जान से मारने की दी थी धमकी
मामला जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र का है. यहां एक महिला लगभग 5 माह पूर्व जंगल में लकड़ियां बीनने गई थी. तभी पांच युवकों ने महिला से दुष्कर्म किया. आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बना लिया तथा महिला को धमकी दी कि अगर उसने किसी को घटना के बारे में बताया तो वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा और उसके पति और बच्चों को मार दिया जाएगा. इससे डरकर महिला ने इस घटना को अपने परिवारवालों को भी नहीं बताया. इसका वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो गुरुवार को महिला ने तहरीर दी. पुलिस ने मामले में 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और इन सभी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि वीडियो कस्बे के जिस व्यक्ति द्वारा वायरल किया जा रहा था, उसके बदले में वह मोबाइल में वीडियो अपलोड करने के लोगों से रुपए भी वसूल कर रहा था. पुलिस ने उसके खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया. जिसके चलते एसएसपी ने एहतियात के तौर पर पीएसी तैनात कर दी है.

तथ्य सामने आने पर आगे कार्रवाई की जाएगी : एसएसपी
पूरे मामले पर एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि यह प्रकरण जनपद के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र इलाके का है. इसमें पीड़ित महिला द्वारा थाने पर दी गई लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. मामले में सभी 6 नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली गई है. जांच अभी जारी है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details