दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा फ्रांस : बैप्टिस्ट लेमोयने

भारत यात्रा पर आए फ्रांस के विदेश राज्य मंत्री, जीन-बैप्टिस्ट लेमोयने ने कहा कि राष्ट्रपति मौक्रों और प्रधानमंत्री पीएम मोदी के बीच काफी गहरे संबंध हैं और इसलिए राष्ट्रपति मौक्रों ने पीएम मोदी को जी-7 की बैठक में आने का न्यौता दिया है.

By

Published : Jun 10, 2019, 3:31 PM IST

वी. मुरलीधरन से मिले लेमोयने

नई दिल्ली: भारत यात्रा पर आए फ्रांस के विदेश राज्य मंत्री, जीन-बैप्टिस्ट लेमोयने ने सोमवार को विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा फ्रांस आतंकवाद और आतंक के वित्तपोषण के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है.

लेमोयने का बयान

लेमोयने ने कहा कि राष्ट्रपति मौक्रों और प्रधानमंत्री पीएम मोदी के बीच काफी गहरे संबंध हैं और इसलिए राष्ट्रपति मौक्रों ने पीएम मोदी को जी-7 की बैठक में आने का न्यौता दिया है.

लेमोयने का बयान

उन्होंने कहा कि इस बैठक में पीएम मोदी की भागीदारी से द्विपक्षीय संबंधों को आगे ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण हो सकती है. इससे दोनों देशों के संबंधों को मजबूती मिलेगी.

पढ़ें- मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति गयूम और नशीद के साथ सार्थक बातचीत की

जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर के वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने पर लेमोयने ने कहा कि हमारी प्राथमिक्ता आतंकवाद को खत्म करना है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई में फ्रांस भारत के साथ खड़ा है.

लेमोयने का बयान

इसके अलावा बैप्टिस्ट लेमोयने कहा कि भारत और फ्रांस ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए लिए भारत के साथ मजबूती के साथ आगे बढ़ा. विशेष रूप से पुलवामा आतंकी हमले के बाद फ्रांस ने आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ भारत का साथ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details