दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत गंभीर लेकिन पहले से बेहतर

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है.अस्पताल ने बताया कि उन्हें दवा दी जा रही है और स्थिति में पूरी तरह सुधार होने में कुछ समय लगेगा.

By

Published : Dec 11, 2020, 8:45 PM IST

बुद्धदेव भट्टाचार्य
बुद्धदेव भट्टाचार्य

कोलकाता :पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत शुक्रवार को भी नाजुक बनी रही, लेकिन पहले की तुलना में उनकी स्थिति में सुधार हुआ है. भट्टाचार्य का उपचार कर रहे निजी अस्पताल ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी.

माकपा के वरिष्ठ नेता कुछ समय से फेफड़े की दिक्कतों और उम्र संबंधी बीमारियों का सामना कर रहे हैं. उन्हें सांस लेने में परेशानी के बाद नौ दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल ने बुलेटिन में बताया, 'पहले की तुलना में उनकी स्थिति में सुधार हुआ है. आज दोपहर उन्होंने अपनी पत्नी और बेटी के साथ बातचीत भी की. उनका रक्तचाप और नाड़ी तथा ऑक्सीजन का स्तर स्थिर है.'

अस्पताल ने बताया कि उन्हें दवा दी जा रही है और स्थिति में पूरी तरह सुधार होने में कुछ समय लगेगा.

पढ़ें - किसान आंदोलन के पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतें : केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी

पश्चिम बंगाल में 2000 से 2011 तक मुख्यमंत्री रहे भट्टाचार्य खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले कुछ साल से सार्वजनिक जीवन से दूर रह रहे हैं. वह माकपा की निर्णय लेने वाली शीर्ष इकाई केंद्रीय कमेटी और पोलितब्यूरो से 2015 में बाहर आ गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details