दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने 3 अक्तूबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस की सभी समितियों और बाकी पदों से इस्तीफा दिया था.

By

Published : Oct 5, 2019, 2:33 PM IST

Updated : Oct 5, 2019, 3:35 PM IST

अशोक तंवर ने कांग्रेस दिया इस्तीफा

चंडीगढ़ः हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. अशोक तंवर को हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया गया था. अब उन्होंने पार्टी में टिकट बंटवारे से नाराज होकर कांग्रेस को अलविदा कह दिया है.

पिछले तीन दिन का घटनाक्रम
कांग्रेस ने 3 अक्तूबर को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी उससे दो दिन पहले से ही अशोक तंवर के समर्थक सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. इसके बाद 2 अक्तूबर को अशोक तंवर ने सोनिया गांधी के घर के बाहर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए सोहना विधानसभा सीट की टिकट 5 करोड़ में बेचने का गंभीर आरोप लगाया. 3 अक्तूबर को जब कांग्रेस की पहली लिस्ट आई तो अशोक तंवर ने कांग्रेस की तमाम समितियों और कमेटियां से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद आज उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी.

अशोक तंवर का इस्तीफा

अशोक तंवर क्यों हुए नाराज ?
दरअसल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर को प्रदेश अध्य्क्ष पद से हटा दिया गया और उनकी जगह कुमारी सैलजा को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया. इतना ही नहीं अशोक तंवर को चुनाव में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी गई. दरअसल पिछले पांच साल से भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उनकी कभी बनी नहीं. और हुड्डा ने चुनाव से पहले अशोक तंवर के खिलाफ खुला मोर्चा खोल दिया और कांग्रेस पर दबाव बनाकर अशोक तंवर की छुट्टी करा दी.

अशोक तंवर का इस्तीफा

टिकट आवंटन पर उठाए थे सवाल
अशोक तंवर ने कहा कि टिकट वितरण में सही प्रक्रिया नहीं अपनाई गई. टिकट देते वक्त किसी भी क्राइटेरिया का ध्यान तक नहीं रखा गया. अशोक तंवर ने कहा कि उन लोगों को भी टिकट दे दिए गए जो कई-कई बार हार चुके हैं. उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में असली कार्यकर्ताओं की अनदेखी हुई है.

सोनिया गांधी के घर के बाहर तंवर ने किया था प्रदर्शन
अशोक तंवर ने 2 अक्तूबर को सोनिया गांधी के घर के बाहर टिकट वितरण को लेकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान सोहना विधानसभा का टिकट 5 करोड़ में बेचने का आरोप भी अशोक तंवर ने लगाया था.

स्टार प्रचारकों में शामिल थे अशोक तंवर
अशोक तंवर का इस समय कांग्रेस छोड़कर जाना पार्टी के लिए कितना नुकसानदायक होगा इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वो कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल थे. लेकिन अब उन्होंने टिकट बंटवारे से नाराज होकर पार्टी छोड़ दी है.

पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी करेंगे 4 रैलियां, जानें BJP के अन्य स्टार प्रचारक

3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अशोक तंवर
अशोक तंवर अब पार्टी छोड़ने के बाद 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.3 अक्तूबर को भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ही कांग्रेस की सभी समितियों से इस्तीफा दिया था और कांग्रेस पर कई तरीके के आरोप लगाए थे. अब देखना होगा कि अशोक तंवर अब क्या कहते हैं.

Last Updated : Oct 5, 2019, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details