दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मोदी सरकार के दौरान वन क्षेत्र 15 हजार वर्ग किलोमीटर बढ़ा : जावडेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस को नसीहत दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा से सवाल करने के बजाय इस बात का जबाव दे कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष कौन हैं. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए अपनी सरकार की प्रशंसा की. जानें क्या कुछ बोले जावड़ेकर...

By

Published : Jul 29, 2019, 8:04 AM IST

Updated : Jul 29, 2019, 8:13 AM IST

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

पुणे: पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल के दौरान वन क्षेत्र का दायरा 15 हजार वर्ग किलोमीटर बढ़ा है.

विकास परियोजनाओं के लिए सरकार द्वारा एक करोड़ से अधिक पेड़ काटने कीv अनुमति देने संबंधी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के बयान के बारे में पूछे जाने पर जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस के नेता विकास परियोजनाओं के लिए काटे गए पेड़ों की संख्या को लेकर चुनिंदा तरीके से सवाल उठा रहे हैं.

पढ़ें:वामपंथी उग्रवाद से मरने वालों में 61 प्रतिशत गिरावट : गृह मंत्रालय

मंत्री ने एक कार्यक्रम से इतर कहा, 'लेकिन, वह भूल जाते हैं कि (संसद में दिए गए) मुख्य उत्तर में यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि दो वर्षों के भीतर आठ हजार वर्ग किलोमीटर वन क्षेत्र की वृद्धि हुई है और मोदी सरकार के पांच वर्षों में वन क्षेत्र का दायरा 15 हजार वर्ग किलोमीटर से अधिक बढ़ा है.'

उन्होंने कहा, 'यह पूर्ववर्ती संप्रग सरकार से कहीं बेहतर है.' वहीं इसके अलावा जावडेकर ने सुरजेवाला पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसे मुद्दों पर बोलने के बजाय उन्हें जवाब देना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष कौन है.

Last Updated : Jul 29, 2019, 8:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details