दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम और बिहार में नदियां उफान पर, बाढ़ बनी आफत

By

Published : Jul 31, 2020, 10:57 AM IST

Updated : Jul 31, 2020, 12:50 PM IST

flood
बाढ़

10:10 July 31

भूस्खलन

उत्तराखंड : चमोली में भूस्खलन, कोई हताहत नहीं

प्रदेश के पहाड़ी जनपदों में लगातार हो रही बारिश ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है. बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चमोली और नंदप्रयाग के बीच बाजपुर में पहाड़ी टूटने से बाधित हो गया है. पहाड़ी टूटने से बड़े-बड़े पेड़ और बोल्डरों तिनकों की तरह बिखर गए. पहाड़ी टूटने के बाद मलबा हाईवे पर फैल गया जिससे आवागमन बंद हो गया है. हालांकि किसे के हताहत होने की खबर नहीं है. 

09:30 July 31

बाढ़ का प्रकोप

असम में बाढ़ से 108 की मौत

असम में बाढ़ का प्रकोप जारी है.लगातार बारिश के कारण ब्रह्मपुत्र नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. खतरे के निशान के ऊपर बह रही ब्रह्मपुत्र की बाढ़ से 22 जिले जलमग्न हो गए हैं और लाखों लोग प्रभावित हैं. इस बीच मरने वालों की संख्या 108 तक पहुंच गई है.

08:52 July 31

बाढ़ का प्रकोप

नदियों का तांडव जारी

मोतिहारी जिले में बूढ़ी गंडक नदी का रिंग चकिया के कोरल रसमंडल गांव के पास टूट गया है. रिंग बांध टूटने से रसमंडल गांव में अफरा तफरी मच गई. रिंग बांध टूटने की सूचना मिलने पर सिचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और टूटे हुए तटबंध का जायजा लिया.

08:36 July 31

बाढ़ का प्रकोप

बाढ़ का कहर जारी

सारण के मकेर प्रखंड के लगूनिया गांव में बाढ़ का कहर जारी है. यहां गंडक नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. वहीं गोपालगंज में सारण तटबांध टूटने के बाद पानी का जलस्तर और बढ़ते जा रहा है, लोगों की पूरी फसल भी बर्बाद हो गई है. 

08:32 July 31

बाढ़ का प्रकोप

बाढ़ में भी आवागमन जारी

बागमती नदी के बाढ़ के पानी समस्तीपुर दरभंगा मुख्य पद के जटमलपुर में इाइवे सड़क पर 4 जगहों पर करीब 3 फीट बाढ़ का पानी बह रहा है. बावजूद भी छोटे वाहन चालक एवं बाइक चालक मानने को तैयार नहीं. जान जोखिम में डालकर इधर से उधर तेज धारा से होकर गुजरते रहते हैं. हालांकि भारी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित कर दिया गया है.

07:31 July 31

देशभर में बाढ़ की स्थिति-

बाढ़ का प्रकोप

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. गरभंगा में बागमती नदी की बाढ़ से 48 में से 16 वार्डों की करीब 25 हज़ार की आबादी प्रभावित हुई है. लोगों के घर-बार डूब गए हैं और उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. नगर विधायक संजय सरावगी ने बाढ़ से सबसे ज़्यादा प्रभावित नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 8, 9 और 23 के इलाकों का दौरा किया. विधायक ने शुभंकरपुर मिड्ल स्कूल में चल रहे बाढ़ राहत कैंप और कम्युनिटी किचन का जायजा लिया. उन्होंने लोगों से बात कर वहां मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली.

Last Updated : Jul 31, 2020, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details