दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रयागराज: आज से कोलकाता और रायपुर के लिए फ्लाइट सेवा शुरू

उत्तर प्रदेश के बहमौरी एयरपोर्ट से कोलकाता और रायपुर के लिये आज से विमान सेवा हुई शुरू. जानें किस विमान कंपनी ने की यह सेवा शुरू......

By

Published : Jun 28, 2019, 2:46 PM IST

आज से कोलकाता और रायपुर के लिए फ्लाइट सेवा शुरू.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बहमौरी एयरपोर्ट से कोलकाता और रायपुर के लिए आज से विमान सेवा शुरू हो गई. नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने विमान सेवा का शुभारंभ किया. कोलकाता और रायपुर से आये हुए सभी यात्रियों का बंगाली भेषभूषा में स्वागत किया गया. विमान कंपनी इंडिगो ने कोलकाता और रायपुर के लिए यह सेवा शुरू की है.

देखें वीडियो.

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने केक काटकर एयरपोर्ट कर्मचारियों को बधाई दी. इस दौरान एयरपोर्ट निदेशक सुनील यादव और एयरपोर्ट के सभी स्टॉप मैजूद रहे. कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि प्रयागराज से 6 उड़ान सेवा शुरू कर दी गई है. आगे भी अन्य राज्यों के लिए विमान सेवा शुरू की जाएगी.

यह रहेगा समय
बहमौरी एयरपोर्ट से रायपुर के लिए सुबह 10:05 बजे जबकि कोलकाता के लिए दोपहर 02:10 बजे विमान उड़ान भरेगा. इन दो शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने से अब प्रयागराज पांच महानगरों से सीधे जुड़ गया है. वर्तमान समय में बहमौरी एयरपोर्ट से दिल्ली, बंगलुरू और मुंबई के लिए नियमित फ्लाइट हैं.

पढ़ें: लोकसभा- गृह मंत्री अमित शाह ने J-K में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने का रखा प्रस्ताव

चप्पल पहने वाला भी करे हवाई यात्रा
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा, 'मैं आज उन सभी मतदाताओं को धन्यवाद करता हूं जिन्होंने देश में फिर मोदी सरकार बनाने का काम किया. केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार होने से प्रदेश का विकास हो रहा है. पूरे उत्तर प्रदेश में जितने भी मंडल जोन शहर हैं उन सभी शहरों में एयरपोर्ट का कार्य चल रहा है. इसके साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश में 9 एयरपोर्ट हैं. प्रदेश का हर जिला महानगर से जुड़े इस क्षेत्र में भाजपा सरकार कार्य कर रही है.'

इंडिगो के अलावा अन्य विमान सेवाएं जल्द होंगी शुरू
कैबिनेट मंत्री नंदी ने कहा कि अभी बहमौरी एयरपोर्ट से इंडिगो की सेवा चल रही है. लेकिन बहुत ही जल्द जेट एयरलाइन्स, एयर इंडिया जैसी कई कंपनियों से बातचीत की जा रही है. बहुत ही जल्द से कंपनियों की विमान सेवा प्रयागराज में उपलब्ध रहेगी. उड़ान सेवा योजना के तहत पूरे उत्तर प्रदेश में एयरपोर्ट तैयार करने का काम बहुत तेजी के साथ चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details